धर्म कथाएंवास्तु

अपनाएं ये वास्तु टिप्स, मां लक्ष्मी रहेंगी सदा प्रसन्न

Best Vastu Tips Wallet And Money

About wallet vastu tips, Best Vastu Tips Wallet And Money

पर्स हर व्यक्ति रखता है फिर चाहे वह महिला हो या पुरुष। लेकिन पर्स में कुछ ऐसी भी चीजें होती हैं तो वास्तु के अनुसार उचित नही मानी जाती हैं। कहा जाता है कि यदि पर्स में इन वस्तुओं को रखा जाए तो बरकत नही होती। देवी लक्ष्मी नाराज होती हैं और हर जगह खुशियों पर ताला लग जाता है। वास्तु के अनुसार यहां हम आपको कुछ ऐसी ही वस्तुओं के बारे में बताने जा रहे हैं।

-पर्स में अनावश्यक कागज जैसे बिल वगैरह को नहीं रखना चाहिए। वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसा करने से निगेटिव एनर्जी आती है और आर्थिक नुकसान होता है। निगेटिव एनर्जी किसी भी स्थान के लिए उचित नही मानी गई है। Best Vastu Tips Wallet And Money

-वास्तु शास्त्र के अनुसार पर्स में कभी भी भगवान की कटी फटी तस्वीर नहीं रखनी चाहिए। अगर ऐसी तस्वीर है तो उसे नदी में प्रवाहित कर देना चाहिए और नई तस्वीर को पर्स में रखना उत्तम माना गया है। ऐसा माना जाता है कि कटी फटी तस्वीर रखने से तरक्की में बाधा आती है।

Read also: धन को आकर्षित करते हैं ये पौधे, एक तो है बहुत खास

-कई लोग तस्वीर में अपने पूर्वजों की तस्वीर भी रखते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार मृतक की तस्वीर पर्स में रखना अशुभ माना गया है। ऐसा करने से काम में बाधा और अशुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है।

-पर्स में कभी नुकीली चीज भी नहीं रखनी चाहिए। ऐसा करने से निगेटिव एनर्जी आती है और धन हानि होती है। इससे पर्स में वजन भी बढ़ता है मान्यता है कि अनावश्यक वजन किसी भी स्थान पर उचित नही है फिर चाहे वह मानव शरीर हो या पर्स में रखे सिक्कों का अनावश्यक वजन।

Read also: कहीं आप भी तो नही रखते घर पर ऐसे फूल

-कई बार लोग पर्स में रुपए मोड़कर रख लेते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसा करना अशुभ माना जाता है। रुपए को हमेशा छोटे से बड़े क्रम में अच्छे से रखना चाहिए। easy Vaastu Tips to Keep Your Wallet

-ऐसी भी मान्यता है कि पर्स में नोट और सिक्के एक साथ रखने से धन हानि होती है। सिक्कों की आवाज से मां लक्ष्मी नहीं टिकतीं।

-पर्स में भूलकर किसी तरह की कोई अश्लील तस्वीर या सामग्री भी नहीं रखनी चाहिए। इससे बरकत नहीं होती है। मां लक्ष्मी इससे कुपित होती हैं।

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Technically Supported By : Infowt Information Web Technologies

error: Content is protected !!