Business world

अमेज़न भारत में सस्ता फैशन और लाइफस्टाइल वर्टिकल लॉन्च करने की योजना बना रहा है!!

अमेज़ॅन कथित तौर पर कम कीमत वाले फैशन और लाइफस्टाइल बाजार में उतरने की योजना बना रहा है, जिसे “अमेज़ॅन बाज़ार” कहा जाता है। यह कदम तब उठाया जा रहा है जब बाजार में महंगे उत्पादों की मांग कम हो गई है। इस पहल का उद्देश्य उन विक्रेताओं को जोड़ना है जो बिना ब्रांड के फैशन और लाइफस्टाइल सामग्री बेचते हैं, जिनमें कपड़े, घड़ियां, जूते, आभूषण और ₹600 से कम कीमत का सामान शामिल है।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े Join Now

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े Join Now

 

अमेज़ॅन बाज़ार दो से तीन दिनों के भीतर डिलीवरी और व्यापारियों के लिए शून्य रेफरल शुल्क का वादा करता है, जिससे संभावित रूप से विक्रेताओं के लिए लाभप्रदता बढ़ सकती है। इस कदम को मीशो और फ्लिपकार्ट के शॉप्सी के साथ-साथ रिलायंस इंडस्ट्रीज के आज़ियो स्ट्रीट से मुकाबला करने के लिए एक बोली के रूप में देखा जा रहा है।

 

घरेलू प्रतिस्पर्धा के अलावा, अमेज़ॅन को चीन के ऑनलाइन रिटेलर शीइन और अमेरिका में टेमु जैसे वैश्विक प्रतिद्वंद्वियों का सामना करना पड़ रहा है। कुछ उत्पादों को घंटों के भीतर तेजी से वितरित करने में सक्षम बनाने के लिए ब्रांडों और विक्रेताओं के साथ प्रारंभिक चर्चा चल रही है।

 

इसके अलावा, होमकेयर और गैर-किराना दैनिक वस्तुओं पर ध्यान देने के साथ हाइपरलोकल सेगमेंट का भी पता लगाया जा रहा है। इसका उद्देश्य ब्लिंकिट, जैप्टो या इंस्टामार्ट जैसे प्लेटफार्मों के सहयोग से तेज उत्पाद वितरण की व्यवहार्यता का आकलन करना है।

Related Articles

Back to top button