Cricket

8 महीने में पहली ही गेंद पर रोहित शर्मा के स्टंप उखाड़ने पर बेन स्टोक्स की कोई प्रतिक्रिया नहीं; वुड, मैकुलम स्तब्ध रह गए!!

बेन स्टोक्स ने भारत के खिलाफ सीरीज की पहली ही गेंद से रोहित शर्मा को एक शानदार गेंद पर आउट कर दिया। टेस्ट सीरीज के दौरान, स्टोक्स की गेंदबाजी लाइनअप में संभावित भूमिका को लेकर अटकलें लगाई जा रही थीं। शुरुआती चार टेस्ट में गेंदबाजी न करने के बावजूद, धर्मशाला में अंतिम मैच में स्टोक्स ने प्रभाव डालने का मौका भुनाया।

फाइनल टेस्ट के दूसरे दिन, भारत मजबूत स्थिति में था और रोहित शर्मा और शुभमन गिल लचीलापन दिखा रहे थे, स्टोक्स ने 62वें ओवर में गेंद लेने का फैसला किया। उनका फैसला महत्वपूर्ण साबित हुआ क्योंकि उन्होंने एक ऐसी गेंद डाली जिसने अपनी शानदार चतुराई से सभी को स्तब्ध कर दिया।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े Join Now

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े Join Now

स्टोक्स ने गेंद को बिल्कुल सही पिच किया, जिससे गेंदबाज की पिच से बल्लेबाज की तरफ और दूर दोनों तरह से गति पैदा हुई। चौंक गए, रोहित कोई फुटवर्क करने में नाकाम रहे, उन्होंने अपना बल्ला लटका दिया, जिससे गेंद बाहरी किनारे से होते हुए ऑफ स्टंप से टकरा गई। संजय मांजरेकर ने कमेंट्री के दौरान इसे “जादुई गेंद” बताया।

स्टोक्स की गेंदबाजी का प्रभाव न सिर्फ भारतीय कप्तान पर बल्कि उनकी खुद की टीम के साथियों और कोच ब्रेंडन मैकुलम पर भी पड़ा, जो इस कौशल प्रदर्शन से अचंभित रह गए।

मार्क वुड, जिन्होंने अभी तक पारी में कोई विकेट नहीं लिया था, वह दंग रह गए, जबकि मैकुलम ड्रेसिंग रूम में अपना सदमा छुपा नहीं सके।

रोहित के आउट होने के बाद, जेम्स एंडरसन ने अगले ही ओवर में शुभमन गिल को आउट कर के इस लय को भुनाया। एंडरसन की गेंद गिल के बल्ले-पैड के गेट के बीच से निकल गई, जिससे इंग्लैंड का मनोबल और भी बढ़ गया।

भारत ने टेस्ट की मजबूत शुरुआत की थी, इंग्लिश टीम को सिर्फ 218 रन पर समेट दिया था और रोहित शर्मा के शतक के साथ पहले दिन 135/1 पर समाप्त हुआ। हालांकि, स्टोक्स की असाधारण गेंदबाजी ने पल भर में इंग्लैंड के पक्ष में बाजी को पलट दिया, जो गेंद के साथ उनके कौशल का प्रदर्शन करता है।

Related Articles

Back to top button