Contact Us

Address:

Editor- Kamal Kuamr Singhi

Bhopal MP

8224954801

 

 

आपने हमसे संपर्क किया इसके लिए धन्यवाद।

 

 

 

हमारे देश में हर धर्म का अपना एक इतिहास है। यह इतिहास हजारों सालों से अलग-अलग माध्यमों से जनमानस के बीच प्रचलित है। किताबों, अखबारों, रेडियो, टेलीविजन के माध्यम से हमें यह इतिहास जानने का मौका तो मिलता है, लेकिन आज की भागमभाग भरी जिंदगी में न ही हम इनके बारे में पढ़कर जानकारी हासिल कर पाते है और न ही देखकर। क्योंकि यह हर पल आपके सामने नहीं होता है। इसी बात को ध्यान में रखकर हम आपके लिए ‘धर्म कथाएं’ लेकर आए हैं। जहां हर धर्म की जानकारी, कथाएं, पर्व और त्योहार, धर्म प्रवर्तक और संत, वास्तु और ज्योतिष से जुड़ी तामाम जानने योग्य बातों के साथ ही आपको रोज यहां सबसे सटीक राशिफल मिलेगा, चमत्कारी धार्मिक स्थल और महत्व 24 घंटे, 30 दिन और 12 महीने तक आपके सामने रहेगा।
बात हिंदू धर्म की हो या फिर जैन, या फिर सिख या फिर ईसाई की। सभी के अपने गृंथ हैं। जिनमें सैंकड़ों कथाएं हैं और यही कथाएं धर्मावलम्बियों, अनुयायियों को धार्मिक महत्व के बारे में बताती हैं। धर्म की बारीकियां, महत्व के बारे में गहराई से जानकारी हासिल करने की चाह रखने वालों के लिए यह वेबसाइट एक ऐसा मंच साबित होगी, जहां वे धार्मिक स्थानों की ताजातरीन खबरों के साथ ही वहां के इतिहास और प्रसिद्धि की जानकारी भी हासिल कर सकेंगे।
हिंदुस्तान के कोने-कोने में सभी धर्मों के लाखों धार्मिक स्थल है और हर धार्मिक स्थल की अपनी एक कहानी, अपना चमत्कार है। वहां पहुंचना, महत्व और चमत्कार की जानकारी हासिल करना आपके लिए बेहद मुश्किल काम है, लेकिन धर्म कथाएं के जरिए हम आपकी इस इच्छा को पूरी करने की कोशिश कर रहे हैं। इस वेबसाइट के जरिए हर रोज आपको नए धार्मिक स्थल से जुड़ी जानकारी दी जाएगी। ऐतिहासिक. चमत्कारिक, धार्मिक महत्व वाले धार्मिक स्थलों, देव स्थलों के बारे में सटिक जानकारी देने के इस अभियान में हम लगातार नवीनता लाने की कोशिश करेंगे। इस पुनीत कार्य में आपका सहयोग भी अपेक्षित हैं। सुधार और सहयोग के लिए अगर आप भी सलाहकार के रुप में आगे आएंगे तो हमारी यह कोशिश निश्चित ही सफल होगी।
धन्यवाद….
संपादक।

Technically Supported By : Infowt Information Web Technologies

error: Content is protected !!