web stories

6 हत्याएं, 14 साल का रहस्य! करी एंड साइनाइड’ में खुलेंगे राज़!

2019 में केरल के कूडत्तई में जॉली जोसेफ के चौंकाने वाले मामले ने राज्य को हिलाकर रख दिया। जॉली ने 2002 से 2016 तक साइनाइड से हत्याओं का एक सिलसिला चलाकर छह लोगों को मौत के घाट उतार दिया। उसके निशाने पर उसका पति, ससुराल वाले और रिश्तेदार तक थे। मकसद था संपत्ति हथियाना और ऐशो-आराम की जिंदगी जीना। नेटफ्लिक्स डॉक्यूमेंट्री ‘करी एंड साइनाइड’ इस खौफनाक गाथा की तह तक जाती है।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े Join Now

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े Join Now

 

जॉली का खूनी खेल कूडत्तई के सम्पन्न पोनमट्टम परिवार के बड़े बेटे रॉय थॉमस से शादी के बाद शुरू हुआ। अमीर इलायची किसान की बेटी जॉली ने खुद को उच्च शिक्षित और नौकरीपेशा बताकर इस शिक्षित परिवार में जगह बना ली। लेकिन जब सास अन्नाम्मा ने नौकरी करने का दबाव डाला, तो उसके झूठ पोल खुलने लगे।

 

जॉली के शिकार में अन्नाम्मा, ससुर टॉम थॉमस, पति रॉय, देवर मंचाडियिल माथ्यू, दूसरी शादी वाले पति शजू की पहली पत्नी सिली और उनकी बेटी अल्फाइन शामिल थे। उसकी हत्याओं का सिलसिला 2002 में अन्नाम्मा की मौत से शुरू हुआ, जिसे उसने स्वाभाविक मौत बताया।

 

टॉम थॉमस के पास काफी ज़मीन थी, वह जॉली का अगला शिकार बना। 2008 में जॉली को डर था कि वह अमेरिका में बसे बेटे रोजो को संपत्ति दे देगा। उसने नाटक करके गर्भवती होने का झांसा दिया और टॉम को श्रीलंका से बुलाकर साइनाइड देकर मार डाला।

 

2011 में रॉय की मौत के बाद शक हुआ, लेकिन जॉली ने पुलिस को डिप्रेशन और कर्ज की वजह से आत्महत्या का झांसा दे दिया। जॉली के देवर माथ्यू पुलिस कार्रवाई से संतुष्ट नहीं थे, वह जॉली का अगला निशाना बने। 2014 में जॉली का एमएस माथ्यू से अफेयर उजागर करने की वजह से माथ्यू को मार डाला।

 

शजू की बेटी अल्फाइन को मारने का मकसद स्पष्ट नहीं है, लेकिन जॉली ने शजू से शादी करने के लिए 2016 में सिली को साइनाइड देकर मार डाला। रोजो को शक हुआ और उसने शिकायत दर्ज कराई, जिससे हत्याओं का पर्दाफाश हुआ। 2019 में जॉली को उसके प्रेमी माथ्यू के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। दोनों को इस भयानक कहानी में छल, लालच और साइनाइड के इस्तेमाल के लिए मुकदमा का सामना करना पड़ रहा है।

Related Articles

Back to top button