धर्म कथाएं

जानिए कितनी फायदेमंद हैं ये feng shui butterfly

feng shui butterfly

Butterflies Decoration to Romanticize and Feng Shui

फेंगशुई तितलियां feng shui butterfly बड़ी ही शुभ मानी जाती हैं। कहा जाता है कि यदि ये आपके घर में हैं तो यह आपके घर को खुशियों का बसेरा बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करती हैं। तितलियां वैसे भी बड़ी खूबसूरत होती हैं और जहां भी रहती हैं वहां सुंदरता बिखेर देती हैं। वहां अपने आप ही खुशियां बिखर जाती हैं।

प्रेम संबंध को  स्थायी बनाने के लिए

फेंगशुई के इस तरीके का प्रयोग मनचाहे जीवनसाथी यानी अपने प्रेम संबंध को  स्थायी बनाने के लिए किया जाता है। यदि आप भी अपनी पसंद का जीवन साथी पाना चाहते हैं यही नही यदि आप जीवन साथी के प्यार की कमी महसूस कर रहे हैं तो भी इस तरीके का इस्तेमाल किया जा सकता है।

Read also: धन को आकर्षित करते हैं ये पौधे, एक तो है बहुत खास

बेडरुम में यह तितलियां

अगर आप अपने प्रेमी या प्रेमिका को हमेशा के लिए अपना बना लेना चाहते हैं या उनके साथ पूरा जीवन बितने के लिए तैयार हैं तो इस तरीके को अपने बेडरुम में रखें। विवाहित जोड़े के बेडरुम में यह तितलियां उनके प्रेम संबंधों में पहले से ज्यादा मिठास एवं उत्साह का समावेश कर देता है।

रचनाशीलता में वृद्धि

फेंगशुई में इस तरीके का संबंध रचनात्मकता से भी है। फेंगशुई तितलियों को रचनात्मक कार्यों से जुड़े युवा युवती अपने कक्ष में रखें तो उनकी रचनाशीलता में वृद्धि होती है।

Read also: कहीं आप भी तो नही रखते घर पर ऐसे फूल

पेंटिग के रूप में भी

इसे अपने बच्चों के रीडिंग रुप में भी रखा जा सकता है। इससे पढ़ाई में न सिर्फ उनकी एकाग्रता बढ़ती है बल्कि वे क्रिएटिव भी बनते हैं। इन खूबसूरत फेंगशुई तितलियों को चित्र के रूप में भी घर में स्थान दिया जा सकता है। पेंटिग के रूप में भी यह तरीका उतना ही काम आता है और उपयोगी साबित होता है।

फेंगशुई तितलियों को सम संख्या में ही रखें

यहां सबसे जरुरी बात ये है कि फेंगशुई तितलियों को जहां तक संभव हो सके सम संख्या में ही रखें विषम संख्या में इन्हें रखना सही नही माना गया है। यह नही इस बात का ध्यान आपको पेंटिंग लाते वक्त भी रखना होगा नही तो ये तरीका नुकसान पहुंचाने वाला भी साबित हो सकता है। इसलिए ये काॅमन मिस्टेक बिलकुल भी ना करें। आमतौर पर लोग ये गलती कर जाते हैं लेकिन बाद में इसका खामियाजा उठाना पड़ता है।

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Technically Supported By : Infowt Information Web Technologies

error: Content is protected !!