राशिफलसमाचार

इस रंग का धागा बांधिए और फिर देखिए कमाल, रंगों से होता है ग्रहों और राशियों का गहरा संबंध 

हाथ में अलग-अलग रंग के धागे बांधने से मानसिकता और कार्यक्षमताओं पर हो सकता है असर  gemini zodiac sign color threads

नमस्कार दोस्तों धर्म कथाएं डॉट कॉम dharmakathayen.com पर आपका स्वागत है। आज हम आपको मिथुन राशि और रंगों का एक ऐसा अचूक टोटका बताने जा रहे हैं, जिसे करने के बाद आपके जीवन में चमकत्कार नहीं आये तो आप मुझे बताईएगा दोस्तों। gemini zodiac sign color threads वास्तु और ज्योतिष के जानकार अलगअलग लोगों को अलगअलग रंगों की चीजों का इस्तेमाल करने, अलगअलग रंग के धागे बांधने और कपड़े पहनने की सलाह देते हैं।gemini zodiac sign color threads  ऐसा इसलिए किया जाता है क्योंकि ग्रहों और राशियों से रंगों का गहरा संबंध माना जाता है।

कहा जाता है कि हमारी राशि और ग्रह के लिए जो रंग अनुकूल रहता है अगर हम उसे अपनी दिनचर्या में अलगअलग स्तरों पर शामिल करें तो सफलता जल्दी और ज्यादा मिल सकती है। gemini zodiac sign color threads हाथों में बांधे जाने वाले धागे को कलावा और रक्षा सूत्र भी कहा जाता है। कई बार इसके पौराणिक और वैज्ञानिक महत्व की व्याख्या भी की गई है जबकि कई स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के निराकरण में भी कलावा बांधने के फायदे बताए गए हैं।  

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े Join Now

आज हम बता रहे हैं कि मिथुन राशि के जातकों के लिए किन रंगों की चीजों का इस्तेमाल करना या किस रंग के धागे को हाथ में बांधना लाभकारी हो सकता है। gemini zodiac sign color threads मिथुन राशि के जातकों के लिए हरे रंग का कच्चा धागा हाथ में बांधना बेहद शुभ माना जाता है। कहा जाता है कि हरे रंग का धागा कई समस्याओं को खत्म कर कल्याणकारी हो सकता है।

Read More : मिथुन राशि वालों को होती है ये बीमारियां, बचकर रहने में ही है भलाई 

बुधदेव और गणेश जी की कृपा gemini zodiac sign color threads

मिथुन राशि के जातकों के लिए हाथ में हरे रंग का मुलायम धागा बांधना बेहद लाभकारी माना गया है। कहा जाता है कि इससे बुध देव और गणपति जी की कृपा मिलती है। दोनों ही देव मिथुन राशि के जातकों के ग्रहों के स्वामी होते हैं। gemini zodiac sign color threads हरे रंग का धागा बांधने से ये प्रसन्न होते हैं और लगातार जातकों पर कृपा बरसती रहती है। gemini zodiac sign color threads

don't do this work mithun rashi people

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े Join Now
 

आत्मविश्वास बढ़ाता है हाथ में बांधा गया धागा gemini zodiac sign color threads

हाथ में बांधा गया धागा आत्मविश्वास में वृद्धि करता है। हरे रंग का रक्षा सूत्र या धागा मिथुन राशि के जातकों को विशेष फायदा दे सकता है क्योंकि हरा रंग और धागा दोनों ही आत्मविश्वास, ऊर्जा और जीवटता से संबंधित है। gemini zodiac sign color threads मिथुन राशि के जातक चंचल और अस्थिर प्रवृत्ति के होते हैं। ऐसे में हरे रंग का धागा बांधना उनके लिए कई मायनों में लाभकारी साबित हो सकता है। 

Read More : मिथुन राशि वाले इन देवता की पूजा करें, होगी सुख और समृद्धि की बरसात, पूरे साल रहेंगे मालामाल

माना जाता है कि राजा बलि ने वामन को कलावा बांधा था। इससे भगवान ब्रह्मा, विष्णु और महेश सहित लक्ष्मी, पार्वती और सरस्वती की कृपा भी बनी रहती है।

यहां देखें पूरा वीडियो

gemini zodiac sign color threads  वेदों के अनुसार वृत्रासुर से युद्ध के लिए जाते समय इंद्र को इंद्राणी ने दाहिनी भुजा पर भी रक्षा सूत्र बांधा था। इसके बाद इंद्र विजयी हुए थे। 

don't do this work mithun rashi people

ऐसी है वैज्ञानिक व्याख्या gemini zodiac sign color threads

हाथ में रक्षा सूत्र बांधना या कलावा पहनना पौराणिक दृष्टि से तो महत्वपूर्ण है ही साथ ही इसकी वैज्ञानिक व्याख्या भी की गई है। स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का समाधान करने के लिए भी इसे फायदेमंद माना गया है। gemini zodiac sign color threads मान्यता है कि इससे कफ और पित्त संबंधी समस्याओं का नाश होता है। पुरानी बीमारी आगे नहीं बढ़ती। शारीरिक समस्याएं तो हल होती ही हैं साथ ही नई बीमारी भी पैदा नहीं होती। ब्लड प्रेशर, हार्ट अटैक, डायबिटिज और लकवा जैसे रोगों से बचाव के मामले में भी हाथ में कलावा बांधना लाभकारी माना गया है। मिथुन राशि के जातकों के लिए हरे रंग का कलावा बांधना इन बीमारियों को दूर रखने के साथ ही कल्याणकारी और शुभकारी हो सकता है। gemini zodiac sign color threads

Read More : मिथुन राशि वाले नए साल 2024 में क्या खरीदें जिससे होती रहे तरक्की 

यहां देखें सभी राशियों को वीडियो में

Related Articles

Back to top button
× How can I help you?