राशिफल

जुलाई माह का राशिफल, पंडित पीएस त्रिपाठी जी से जानिए कैसा रहेगा पूरा माह

जुलाई में कई ग्रहों का राशि परिवर्तन होगा। शनि इस महीने में मकर राशि में लौटकर आएंगे, जबकि गुरु मीन राशि में वक्री हो जाएंगे। इसके साथ ही इस महीने में सूर्य, बुध और शुक्र का भी राशि परिवर्तन होगा।

जुलाई में कई ग्रहों का राशि परिवर्तन होगा। शनि इस महीने में मकर राशि में लौटकर आएंगे, जबकि गुरु मीन राशि में वक्री हो जाएंगे। इसके साथ ही इस महीने में सूर्य, बुध और शुक्र का भी राशि परिवर्तन होगा।इस महीने का राशिफल देखें तो वृषभ राशि वालों के लिए यह माह उतार-चढ़ाव वाला रहेगा। कर्क राशि वालों का स्‍वास्‍थ्‍य सुधरेगा तो कन्‍या वालों को पत्‍नी पक्ष का सहयोग प्राप्‍त होगा।
मेष
राशि के जातकों के लिए यह माह राजनीतिक सफलता वाला रहेगा। व्यापार सामान्य रहेगा। नौकरी में उन्नति होगी। कृषि में उतार-चढ़ाव रहेगा। सेहत के मामले में आपको तकलीफ हो सकती है। साथियों के साथ किसी बात की परेशानी आएगी। बहन से सहयोग प्राप्त होगा। आर्थिक विकास में रुकावट आ सकती है। किसी दूसरे प्रदेश से आमदनी में वृद्धि होगी।
वृषभ
राशि वाले जातकों के लिए यह माह संतान सुख वाला रहेगा। कृषि अच्छी रहेगी। आज आपका व्यापार भी ठीकठीक रहेगा। नौकरी में अधिकारी वर्ग से सहयोग प्राप्त होगा। पिता के स्वास्थ्य में सुधार होगा। किसी अनजान व्यक्ति से तकलीफ हो सकती है। ससुराल पक्ष से सहयोग प्राप्त होगा। भाई से मानसिक तनाव की स्थिति बनी सकती है। व्‍यापार में भी इस माह आपको उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता
मिथुन
राशि वाले जातकों के लिए यह माह राजनीतिक लाभ वाला रहेगा। व्यापार मध्यम रहेगा। अगर आप खेती से जुड़े हैं तो इस महीने आपको लाभ होगा। नौकरी में उन्नति होते-होते रुक सकती है। भाई से मानसिक तनाव मिलेगा। पत्नी के स्वास्थ्य में तकलीफ रहेगी। मामा पक्ष से सहयोग प्राप्त होगा। किसी रिश्तेदार से अचानक लाभ प्राप्त होगा। माता के ससुराल पक्ष में सम्मान बढ़ेगा। इस महीने किसी मित्र की मदद से आपका कोई रुका काम फिर से आरंभ हो सकता है।
कर्क
राशि वालों के लिए यह माह संतान के सुख वाला रहेगा। व्यापार में लाभ मिलेगा। नौकरी में उन्नति होगी, परंतु खर्च बढ़ेगा। किसी पुराने मित्र से मुलाकात होगी जिससे संकट से निपटने में मदद मिलेगी। माता-पिता के स्वास्थ्य में तकलीफ हो सकती है। किसी विदेश के मामले से अचानक लाभ मिलेगा। स्वास्थ्य में सुधार होगा और भाग्‍य भरपूर साथ देगा।
सिंह
राशि वाले जातकों के लिए यह माह कोर्ट-कचहरी के मामले में विजय प्राप्ति वाला रहेगा। व्यापार में अच्छा समय है। खेती का काम सामान्य रूप से चलता रहेगा। नौकरी में अधिकारी वर्ग से सहयोग मिलेगा। माता के स्वास्थ्य में सुधार होगा। किसी रिश्तेदार से आर्थिक व मानसिक सहयोग प्राप्त होगा।
कन्या
राशि वाले जातकों के लिए यह माह उन्नति वाला रहेगा। पत्‍नी पक्ष से भरपूर साथ प्राप्‍त होगा। व्यापार में उतार-चढ़ाव हो सकता है। कृषि में अच्छा लाभ मिलेगा। नौकरी में परेशानी आएगी। भाई से भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया में उलझन आएगी। माता को स्वास्थ्य की तकलीफ रहेगी। राजनीति से लाभ मिलेगा।
तुला
राशि वाले जातकों के लिए यह माह आर्थिक उन्नति वाला रहेगा। व्यापार में सफलता प्राप्त होगी। कृषि में उतार-चढ़ाव रहेगा। नौकरी में अधिकारी वर्ग से परेशानी आएगी। माता के स्वास्थ्य में तकलीफ रहेगी। किसी पुराने मित्र से मुलाकात होगी। ससुराल पक्ष से सहयोग प्राप्त होगा। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। तकलीफ तो आएगी, परंतु शीघ्र सुधार हो जाएगा। धन और करियर के मामले में भी यह माह आपके लिए काफी भाग्‍यशाली रहेगा। आपके द्वारा किए जा रहे प्रयासों में सफलता प्राप्‍त होगी।
वृश्चिक
राशि वाले जातकों के लिए यह माह पारिवारिक सुख देने वाला रहेगा। व्यापार अच्छा रहेगा और कृषि मध्यम रहेगी। नौकरी में उन्नति के अवसर प्राप्‍त होंगे। पिता को समाज में उन्नति मिलेगी। ससुराल पक्ष से सहयोग प्राप्त होगा। स्वास्थ्य में सुधार होगा। मित्र से मुलाकात होगी, जो संकट से निपटने में मदद वाली रहेगी। भाग्‍य आपका साथ देगा और परिवार में सुख समृद्धि आएगी।
धनु
राशि वाले जातकों के लिए यह माह आर्थिक परेशानी वाला रहेगा। व्यापार में किसी कारण से परेशानी आ सकती है। कृषि के मामले में यह महीना सामान्‍य परिणाम देने वाला रहेगा। नौकरी में साथियों की वजह से कोई परेशानी आ सकती है। किसी अनजान व्यक्ति के साथ नया कार्य होगा जिससे थोड़ा लाभ मिलेगा। जीवनसाथी को नौकरी में उन्नति मिलेगी।
मकर
राशि वाले जातकों के लिए यह माह स्थान परिवर्तन वाला रहेगा। व्यापार में हानि हो सकती है। कृषि मध्यम रहेगी। भाई को नौकरी में उन्नति मिलेगी। रिश्तेदारों से मनमुटाव की स्थिति बन सकती है, ध्यान रखें। पिता को किसी धार्मिक स्थान से लाभ मिलेगा। माता को स्वास्थ्य की तकलीफ हो सकती है। ध्‍यान रखें, नहीं तो बात बिगड़ सकती है। ससुराल पक्ष से सहयोग प्राप्त होगा और भाग्‍य आपका साथ देगा।
कुंभ
राशि वाले जातकों के लिए यह माह सामाजिक प्रतिष्ठा वाला रहेगा। व्यापार में सफलता हासिल करने में आपको काफी मेहनत करनी पड़ सकती है। नौकरी में पदोन्नति होगी। खेती करने वालों के लिए यह माह सामान्य रहेगा। बहन के परिवार में आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं रहेगी। पत्नी से सहयोग प्राप्त होगा। खुद को स्वास्थ्य में तकलीफ हो सकती है। इस महीने अपने खानपान पर खास ध्‍यान दें।
मीन
राशि वाले जातकों के लिए यह माह आर्थिक विकास वाला रहेगा। व्यापार भी आपका अच्छा चलेगा। कृषि भी अच्छी रहेगी। नौकरी में साथियों से परेशानी हो सकती है और आपको बॉस की फटकार भी पड़ सकती है। पिता को समाज से प्रतिष्ठा प्राप्त होगी। इससे आपको भी कई प्रकार के लाभ मिलेंगे। बहन के परिवार में आर्थिक परेशानी आएगी। पत्नी से सहयोग प्राप्त होगा।

Related Articles

Back to top button
× How can I help you?