समाचार

आपके मोबाइल स्क्रीन पर टूथपेस्ट लगाने से क्या होता है??

टूथपेस्ट: चमकदार स्क्रीन का राज?

हालांकि टूथपेस्ट दांतों को साफ करने के लिए जाना जाता है, लेकिन इसका इस्तेमाल कई अन्य कामों के लिए भी किया जा सकता है, जिसमें आपकी मोबाइल स्क्रीन को साफ करना भी शामिल है। यह जिद्दी दागों और निशानों को हटाने में कारगर है। हालांकि, फोन स्क्रीन पर टूथपेस्ट लगाने का मुख्य उद्देश्य इसकी चमक बहाल करना और मामूली खरोंच हटाना है।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े Join Now

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े Join Now

टूथपेस्ट से स्क्रीन साफ करना:

अपने फोन की स्क्रीन को टूथपेस्ट से साफ करने के लिए, रूई की गेंद या मुलायम कपड़े पर थोड़ी मात्रा में टूथपेस्ट लगाएं। स्क्रीन साफ होने तक टूथपेस्ट को गोलाकार गति में धीरे से रगड़ें। फिर, किसी गीले कपड़े या टिश्यू से अतिरिक्त टूथपेस्ट को पोंछ दें। यह तरीका गंदगी, दाग और खरोंच हटाने में मदद कर सकता है, जिससे आपकी स्क्रीन चमकदार और नई जैसी दिखेगी।

टूथपेस्ट के अलावा अन्य विकल्प:

टूथपेस्ट के अलावा, खाना बनाने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले तेल का भी फोन स्क्रीन साफ करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। अगर आपकी फोन स्क्रीन पर स्क्रीन प्रोटेक्टर से चिपचिपा अवशेष या चिपकने के निशान हैं, तो आप उन्हें हटाने के लिए खाना बनाने के तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं। बस एक लिंट-फ्री कपड़े को खाना बनाने के तेल में भिगोएं और इसे धीरे से अपने फोन स्क्रीन पर चिपचिपे क्षेत्रों पर रगड़ें। इससे चिपकने वाले पदार्थ घुल जाएंगे और आपकी स्क्रीन साफ और चिपचिपाहट रहित हो जाएगी।

विशेष स्क्रीन क्लीनर:

बाजार में कई तरह के लिक्विड स्प्रे उपलब्ध हैं जो विशेष रूप से फोन स्क्रीन साफ करने के लिए बनाए गए हैं। इन स्प्रे को सीधे स्क्रीन पर स्प्रे किया जा सकता है और फिर मुलायम कपड़े से पोंछ दिया जा सकता है। ये गंदगी, उंगलियों के निशान और धब्बे हटाने में कारगर हैं, जिससे आपकी फोन स्क्रीन साफ और चमकदार रहती है।

सार:

चाहे आप टूथपेस्ट, खाना बनाने का तेल, या विशेष स्क्रीन क्लीनिंग स्प्रे का उपयोग करना चुनते हैं, उचित सफाई तकनीक आपकी मोबाइल स्क्रीन की सफाई और उपस्थिति बनाए रखने में मदद कर सकती है। कोमल गति का उपयोग करना याद रखें और खुरदरे पदार्थों के इस्तेमाल से बचें जो स्क्रीन को खरोंच या क्षति पहुंचा सकते हैं।

 

mic

Gemini may display inaccurate info, including about people, so double-check its responses. Your privacy and Gemini AppsOpens in a new window

 

Related Articles

Back to top button
× How can I help you?