Politicsसमाचार

खुलासा! क्यों मोदी ने पलटी मारी, संसद में बोले – मनमोहन हैं महान!


राज्यसभा से सेवानिवृत्त हो रहे सदस्यों के विदाई समारोह के दौरान,
प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधान मंत्री मनमोहन सिंह की संसद और राष्ट्र के लिए उनके महत्वपूर्ण योगदान की प्रशंसा की। मोदी ने सिंह के अमूल्य मार्गदर्शन को स्वीकार करते हुए सदन और देश दोनों को आगे बढ़ाने में उनकी भूमिका को रेखांकित किया। उस मार्मिक क्षण को याद करते हुए जब सिंह महत्वपूर्ण मतदान के दौरान अपने कर्तव्य को पूरा करने के लिए व्हीलचेयर पर संसद पहुंचे थे, मोदी ने लोकतंत्र और जिम्मेदारी के प्रति उनके अटूट समर्पण की सराहना की।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े Join Now

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े Join Now

 

सभी सेवानिवृत्त सदस्यों को शुभकामनाएं देते हुए, मोदी ने आशा व्यक्त की कि उनके अनुभव राष्ट्र को समृद्ध करेंगे और आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करेंगे। उन्होंने वर्तमान क्षण के महत्व पर जोर दिया, क्योंकि विदा हो रहे सदस्य अमृत काल और संविधान के 75 वर्ष जैसे महत्वपूर्ण मील के पत्थर के साक्षी हैं।

 

कोविड-19 महामारी द्वारा उत्पन्न चुनौतियों के बावजूद, मोदी ने सांसदों की संसदीय कार्यप्रणाली को बनाए रखने की प्रतिबद्धता की सराहना की, और उन लोगों को श्रद्धांजलि दी जिन्होंने इस वायरस से दुखद रूप से अपनी जान गंवाई।

 

आगे देखते हुए, मोदी ने प्रमुख आर्थिक चिंताओं को दूर करने के लिए बजट सत्र के विस्तार की घोषणा की और आगे बढ़ते हुए पिछले शासन पर चिंतन करने की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने राष्ट्र की प्रगति सुनिश्चित करने के लिए चल रहे प्रयासों को उजागर करते हुए समृद्धि और विकास की ओर सामूहिक यात्रा का प्रतीक बताया।

Related Articles

Back to top button