Bollywood

मेरा भाई मुस्लिम है, मेरे पिता ईसाई हैं और मेरी माँ सिख हैं: 12th फेल विक्रांत मैसी!!

हाल ही में ‘अनफिल्टर्ड बाय समदीश’ शो में विक्रांत मैसी ने अपनी जिंदगी के कई अनछुए पहलुओं को साझा किया। अपनी बातचीत में उन्होंने अपने बड़े भाई मोइन के 17 साल की उम्र में इस्लाम धर्म अपनाने के फैसले के बारे में खुलकर बात की।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े Join Now

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े Join Now

 

विक्रांत के पिता ईसाई और माता सिख धर्म से ताल्लुक रखते हैं, बावजूद इसके उनके परिवार ने मोइन के फैसले को पूरे दिल से स्वीकार किया। विक्रांत ने बताया कि बचपन से ही उन्होंने धर्म और आध्यात्मिकता को लेकर घर में होने वाली चर्चाओं और मतभेदों को देखा है, जिसने उन्हें खुद भी इस विषय पर सोचने के लिए प्रेरित किया।

 

उन्होंने बताया कि कैसे कुछ रिश्तेदारों ने मोइन के धर्म परिवर्तन को स्वीकार करने को लेकर उनके पिता पर सवाल उठाए थे, लेकिन उनके पिता ने हर बार यही जवाब दिया कि बेटे को अपना धर्म चुनने का पूरा हक है। यह अनुभव ही विक्रांत को धर्म की गुत्थियों को सुलझाने की राह पर ले गया, और उन्होंने धर्म को एक मानव-निर्मित रचना के रूप में देखा।

 

विक्रांत ने इस बातचीत में अपने माता-पिता के नाम – जॉली और मीना मैसी – और 2022 में शीतल ठाकुर से शादी करने के बारे में भी बताया। हाल ही में उनका एक बेटा हुआ है, और उनका जीवन खुशियों से भर गया है।

 

अपने निजी जीवन के बारे में बात करने के साथ-साथ उन्होंने अपने हालिया फिल्म प्रोजेक्ट्स के बारे में भी चर्चा की, खासकर विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म “12th Fail” में उनकी भूमिका के बारे में। यह फिल्म यूपीएससी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों के संघर्षों को दिखाती है, जो कि आईपीएस अधिकारी मनोज कुमार के वास्तविक जीवन से प्रेरित है।

 

विक्रांत की आने वाली फिल्मों में “हसीन दिलरुबा” के सीक्वल “फिर आई हसीन दिलरुबा” और “द साबरमती रिपोर्ट” शामिल हैं, जिसमें वह रिद्धि डोगरा और रश्मि खन्ना के साथ बालाजी मोशन पिक्चर्स के बैनर तले दिखाई देंगे।

Related Articles

Back to top button
× How can I help you?