Cricket

मोहम्मद सिराज ने रेहान अहमद को पूर्ण कॉर्कर के साथ जसप्रित बुमरा की पीढ़ीगत यॉर्कर को कड़ी प्रतिस्पर्धा दी

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन, मोहम्मद सिराज ने एक ऐसे यॉर्कर से सबको चौंका दिया जिसने रहान अहमद को पूरी तरह से चकमा दिया। यह लगभग जसप्रीत बुमराह की सिग्नेचर गेंद की तरह था। सिराज के लिए भी यह पल अविश्वसनीय था, उन्होंने पहले तो एलबीडब्ल्यू की अपील की, लेकिन फिर देखा कि गिल्लियां उड़ गई हैं, जिससे बल्लेबाज भी स्तब्ध रह गया। सिराज का यह अप्रत्याशित कौशल प्रदर्शन पिछले टेस्ट में बुमराह के ओली पोप को दिए गए प्रतिष्ठित यॉर्कर के ठीक बाद आया, जिसने इसके इतनी जल्दी दोहराव से सभी को चौंका दिया।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े Join Now

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े Join Now

 

इस टेस्ट में सिराज का प्रदर्शन हैदराबाद में पहले टेस्ट में उनके संघर्ष से एक महत्वपूर्ण बदलाव दर्शाता है। वह बुमराह की जबरदस्त गेंदबाजी कौशल के समान ही एक शक्तिशाली ताकत के रूप में उभरे। विशेष रूप से बेन डकेट के खिलाफ उनके शुरुआती स्पैल ने उनके नए आत्मविश्वास और सटीकता का प्रदर्शन किया। डकेट के लचीलेपन के बावजूद, सिराज ने बाद में उन्हें एक धीमी गेंद से आउट करके एक गेंदबाज के रूप में अपनी बहुमुखी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

 

हालांकि, यह तीसरे दिन के दूसरे सत्र में था जब सिराज वास्तव में चमके। उन्होंने बेन फोक्स को आउट करने के लिए एक और शानदार यॉर्कर फेंका, जो तब तक काफी मजबूत दिख रहे थे। सिराज की शानदारता तब भी जारी रही जब उन्होंने जेम्स एंडरसन का विकेट लेकर इंग्लैंड की पारी को 319 रन पर समाप्त किया, पारी में भारतीय गेंदबाजों में सर्वश्रेष्ठ आंकड़े 4/84 हासिल किए। कुल मिलाकर, सिराज के प्रदर्शन ने एक स्थायी प्रभाव छोड़ा, भारतीय गेंदबाजी लाइनअप में एक मजबूत ताकत के रूप में उनके उभरने को दर्शाया।

Related Articles

Back to top button
× How can I help you?