धर्म कथाएं

नवरात्रों में ले आना माता वैष्णो दौड़ी चली आएंगी 2024 नवरात्रि शुभ मुहूर्त पैसा खींचता है #money

navratri 2024 april सदाबहार का पौधा माता वैष्णो को अति प्रिय है नवरात्रों में माता की चौकी पर अवश्य रखा जाता है इसके कई दिव्य प्रयोग है इसके साधारण से साधारण उपाय करके लोग अपना भाग्य चमका लेते है मैया की कृपा सदैव उन पर बरसती है

इस वर्ष दो हजार चौबीस में चैत्र नवरात्रि नौ अप्रैल से शुरू हो रहे है और इस दिन मंगलवार है और सत्रह अप्रैल को नवरात्रि समाप्त हो जाएँगे दोस्तों ऐसे में नवरात्रि शुरू होने से पहले आज के video में हम आपको बताने वाले है सदाबहार फूल के कुछ ऐसे उपाय जिन उपायों को यदि आप नवरात्रि पर कर लेते है तो फिर कभी आपके जीवन में बहुत सारी समस्याएँ स्वयं ही हल हो जाएँगी जी हाँ दोस्तों और आपको बता दे कि सदा बहार का जो पौधा होता उसके जो फूल होते है वो बहुत ही आसानी से आपको प्राप्त भी हो जाते है और इसी के साथ आपको बता दे की वनस्पति शास्त्र का सबसे महत्वपूर्ण पौधा माना गया है ये चमत्कारी पौधा

जी हाँ दोस्तों सदाबहार का पौधा माता वैष्णो को अति प्रिय है नवरात्रों में माता की चौकी पर अवश्य रखा जाता है इसके कई दिव्य प्रयोग है इसके साधारण से साधारण उपाय करके लोग अपना भाग्य चमका लेते है मैया की कृपा सदैव उन पर बरसती है दोस्तों आपको बता जितने भी धनवान व्यक्ति हैं, जितने भी पैसे वाले लोग हैं उन सभी के घरों में आपको ये पौधा hundred percent मिलेगा और दोस्तों आपको बता दें कि सदाबहार का जो पौधा होता है उसमें कई फूल खिलते हैं। इसी के साथ आपको बता दें कि सदाबहार का जो पौधा होता है वो बहुत आसानी से उग जाता है। और इसे कहीं पर भी आप बहुत आसानी के साथ उगा सकते हैं।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े Join Now

दोस्तों आपको बता दें। सबसे बड़ी बात कि ये जो सदाबहार के रंग-बिरंगे फूल हैं ना, ये आपकी किस्मत को बदल देंगे। आपकी किस्मत को रातों-रात चमका देंगे। जी हाँ, जिस तरह से ये रंग-बिरंगे फूल होते हैं और जैसे ये रंग-बिरंगे colour के होते हैं, उसी तरह से ये तुम्हारी जिंदगी में भी रंग-बिरंगे रंग भर देंगे, दोस्तों आप एक बार इस पौधे के उपाय को जरूर आजमाकर देखें और इसके लाभ भी आप स्वयं देख लेंगे। अगर आप भी अपने जीवन में बहुत मेहनत करते हैं, बहुत प्रयास कर रहे हैं, जिंदगी में सफल होने का मगर सफल नहीं हो पा रहे हैं, बार-बार आपको असफलता का मुँह देखना पड़ रहा है, आप बार-बार निराश हो रहे हैं, तब तो आपको यह उपाय जरूर ही कर लेना चाहिए। अगर कोई व्यक्ति कोई अपना व्यापार शुरू करता है, कोई शुरू करता है और अगर उसे उसमें नुकसान होने लगे और उसका वो व्यापार ना चले तो व्यक्ति बहुत परेशान हो जाता है और वो सोचने लगता है कि अब इस व्यापार को मैं बंद ही कर देता हूँ।

अब इस काम को करने से कोई फायदा नहीं है जब इस काम से मुझे कोई मुनाफा ही नहीं हो रहा है। मेरी आर्थिक स्थिति अच्छी हो ही नहीं पा रही है। फिर व्यक्ति परेशान होकर सोचता है कि चलो हटाओ रहने दो। इस काम को अब हम हटा देते हैं, बंद कर देते हैं, कोई दूसरा काम कर लेते हैं और इसी तरह से व्यक्ति काम भी बदलते रहते हैं, बहुत कोशिश करते हैं लेकिन उसके बावजूद सफलता प्राप्त नहीं हो पाती है। जैसा वो चाहते हैं, उनकी मनोकामना पूरी नहीं हो पाती है। उनका व्यापार नहीं चल पाता है। तो अगर आप भी अपने जीवन में कोई व्यापार कर रहे हैं और आपको बार-बार उसमें नुकसान देखने को मिल रहा है या जो भी काम आपने शुरू किया है, वो काम आपका नहीं चल पा रहा है। जिस चीज को लेकर आप बहुत ज्यादा परेशान हैं। किसी विशेष क्षेत्र में आपने तैयारी कर रखी है। लेकिन उसमें भी आपको सफलता प्राप्त नहीं हो पा रही है। तब आपको सिर्फ एक बार इस उपाय को जरूर करके देखना चाहिए।

आप इसके परिणाम और इसके लाभ, इसके चमत्कारी लाभ आप खुद देख लेंगे। इसी के साथ दोस्तों इस उपाय को वो लोग भी कर सकते हैं, जिनके सर पर बहुत ज्यादा कर्जा हो गया है, या जिसने किसी से बहुत ज्यादा उधार पैसा ले लिया है और वो उस उधार को चुकाने में सक्षम नहीं है, चुका नहीं पा रहे हैं, लेकिन कभी-कभी होता ये है कि व्यक्ति चाहे कितनी भी मेहनत कर ले, उसके बाद उसको सफलता प्राप्त नहीं हो पाती है, और दूसरी तरफ ऐसे भी लोग होते हैं, जो दिन रात मेहनत करके धन कमाते हैं, लेकिन उनके हाथ में आते ही बहुत तेज़ी के साथ वो धन उनका चला जाता है। कभी बिमारियों में वो पैसा चला जाता है तो कभी किसी अन्य चीज में वो पैसा उनका चला जाता है। कुल मिलाकर आप कह सकते हैं कि उनका जो धन है वो अच्छे कार्य में कम जाता है।

लेकिन बीमारियों में और बुरे कार्यों में ज्यादा उनका वो धन बर्बाद हो जाता है। जिसको लेकर वो बहुत परेशान रहते हैं और महीना खत्म होने से पहले ही उन्हें किसी ना किसी से उधार लेना पड़ जाता है। और देखिए उधार व्यक्ति कभी भी अपनी से तो लेता नहीं है, जब व्यक्ति के ऊपर बहुत ज्यादा परेशानी आ जाती है, उसके जीवन में बहुत सारे कष्ट आ जाते हैं, जिसके चलते उस व्यक्ति को अपना घर चलाने के लिए और बहुत सारी आवश्यकताएं ऐसी होती हैं, जिन्हें पूरा करना व्यक्ति का दायित्व होता है। जिसके चलते वो किसी ना किसी से पैसा उधार ले लेता है। ये सोच कर कि अगले महीने उस पैसे को मैं चुका दूँगा।

लेकिन जैसे ही अगला महीना आता है, समस्याएँ और परेशानियाँ खत्म होने का नाम ही नहीं लेती है, जिसके चलते सर पे कर्जा बढ़ता ही चला जाता है और वो उस कर्जे को चुकाने में धीरे-धीरे असक्षम होता चला जाता है उस कर्जे को चुकाने में उसे बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ता है या कभी-कभी व्यक्ति इतना ज्यादा भी कर्ज में डूब जाता है कि उसके बस के बाहर हो जाता है कर्जे को अपने सर से उतारना जी हाँ दोस्तों तो अगर आपके जीवन में भी ऐसी कोई समस्या है तो आपको ये उपाय जरूर ही कर लेना चाहिए

दोस्तों हम आपको बताएंगे ऐसे चमत्कारी फूल के बारे में ऐसे लाभदायक फूल के बारे में जिसका उपाय यदि आप कर लेते हैं तो आप खुद देखेंगे कितने ज्यादा चमत्कारी लाभ उस पौधे के है यदि इसका सही प्रकार से उपयोग किया जाए, उपाय किया जाए और भगवान को ये फूल अर्पित कर दिया जाए तो यकीन मानिए आपके जीवन की सारे कष्ट, सारी परेशानियाँ तो दूर हो ही जाएगी। साथ ही साथ जो भी आपकी मनोकामना है, वो बहुत जल्दी पूरी हो जाएगी। इसी के साथ दोस्तों आपके जीवन में अगर धन से जुड़ी समस्याएँ बन चुकी हैं, आपके जीवन में धन आना बंद हो गया है। अगर आप चाहते हैं कि आपके जीवन में आपके घर में धन की वर्षा होने लगे, तो आपको कुछ भी नहीं करना है, सिर्फ इस पौधे घर में लेकर आना है और जब आप इस पौधे को अपने घर में लेकर आएँगे अपने घर में लगाएँगे

तो ये खुद ही धन को खींचकर आपके घर में ले आएगा दोस्तों इस उपाय को करने के बाद जब भी आप जो काम करेंगे ना उसमें आपको सफलता प्राप्त होगी और इस उपाय को करने के बाद यदि आप मिट्टी भी बेचने जाएँगे ना तो उससे भी आपको कई गुना लाभ प्राप्त होगा तो आज की video में हम आपको तीन से चार उपाय ऐसे बताएँगे जो सदाबहार फूल के ही उपाय है और जिन उपायों को यदि आप कर है तो आपको कई गुना लाभ इन उपायों का मिल जाएगा। तो आपको सिर्फ इतना करना है कि आपको जो भी उपाय हम आपको बताएँगे उन्हें बहुत ध्यान पूर्वक सुनना है। और उपायों को अच्छे से समझ के करना है। जिससे की आपसे कोई भूल चूक ना हो।

बिलकुल अच्छे से आप video को पूरा देखे और उपायों को तभी करे जब आप video को पूरा देख ले और उपायों को अच्छे से समझ ले तभी आपको ये उपाय लाभ देंगे। दोस्तों इसी के साथ comment section में सबसे पहले माता शेरो वाली के लिए जयकारा लगा आप चाहे तो अपने इष्ट देव का जयकारा लगा दीजिए। किसी का भी आप जयकारा लगाए लेकिन जयकारा जरूर लगाए और अगर आप हमारे channel पे पहली बार आए है तो channel को जरूर subscribe कर ले और video को like जरूर कर दे तो चलिए जल्दी से हम आपको बता देते है कौन कौन से है वो उपाय देखिए ये तो आप सभी जानते है कि संसार में बहुत तरह के वृक्ष पाए जाते है और सभी वृक्षों का अलग अलग महत्व होता है उन्हीं में से कुछ पेड़ पौधे कुछ वृक्ष ऐसे होते है जो देवी होते हैं।

मतलब कहने का है कि जिन्हें देवी का दर्जा प्रदान किया गया है, जिन्हें देवताओं का दर्जा प्रदान किया गया है। जैसा कि आप जानते हैं तुलसी का पौधा हो गया, पीपल का वृक्ष हो गया, वट वृक्ष हो गया ये सभी बहुत पूजनीय पौधे माने गए हैं, तो आपको बता दें कि कुछ वृक्ष ऐसे होते हैं, जिनमें दैवीय शक्ति होती हैं, जिनके अंदर बहुत अलौकिक चमत्कार होते हैं। अगर बात कर लें पीपल के पेड़ की तो उसमें साक्षात श्री Hari Vishnu वास माना गया है और समस्त देवी देवताओं का वास भी पीपल के माना जाता है। और अगर हम बात करें शमी के पेड़ की, तो शमी का जो पेड़ होता है उसे शनि देव की तरह ही देखा जाता है। कहा जाता है कि शनि देव का उसमें वास होता है और अगर बात करें आंकड़े के पेड़ की तो यानी कि हम जब आंकड़े का पेड़ देखते हैं उसे निहारते तो ऐसा लगता है कि गजानन को हम निहार रहे हैं।

बेल का पेड़ हो गया जो कि बहुत ही पूजनीय है ये आप भी जानते हैं। तो आपको बता दें कि हर पेड़ की अपनी-अपनी दिव्य शक्तियां होती हैं, अपने-अपने लाभ और अपने-अपने होते हैं। अब मान लीजिए किसी भी पेड़ की जिनमें दैवीय शक्ति होती है उनमें से किसी भी पेड़ की यदि हम सही प्रकार से पूजा कर लेते हैं। अच्छे से उपायों को कर लेते हैं तो यकीन मानिए आप अपने जीवन की समस्त समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं। और आप अपने जीवन में जो चाहे वो पा सकते हैं। बड़ी से बड़ी मनोकामना भी आप अपनी पूरी कर सकते हैं और अगर हम बात करें सदाबहार के फूल की तो सदाबहार एक ऐसा फूल है जो सदा खिलता रहता है। हमेशा ये खिला रहता इसी कारण इसे सदाबहार का फूल भी कहा जाता है और इसीलिए दोस्तों, ये जो सदाबहार का फूल है, ये सदा के लिए आपके भाग्य को चमका सकता है। आपकी किस्मत को बदल सकता है, तो इस फूल के बहुत सारे लाभ बहुत सारे चमत्कार है।

हम आपको बहुत ही सरल शब्दों में बताने का और समझाने का पूरा प्रयास करेंगे, जिससे की आपको किसी समस्या का सामना ना हो, आप उपायों को बहुत अच्छे से समझ के अच्छे से कर सकें। आप चाहें तो इनको लिख भी सकते हैं और आप चाहें तो हमारी video को दुबारा भी सकते हैं। आपको उपाय अच्छे से समझ आ जाएंगे। तो देखिए, अगर बात करें सदाबहार के फूल की उस पौधे की तो सदाबहार के दो रंग के फूल होते हैं। एक फूल होता है, सफ़ेद रंग का और वहीं दूसरा जो फूल होता है, वो होता है। गुलाबी रंग का आपने देखा भी होगा, हल्का गुलाबी रंग का वो फूल होता है, तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि सफ़ेद रंग का जो सदाबहार का फूल होता है,

वो माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए बहुत ही कारगर फूल है, बहुत ही ज्यादा माता लक्ष्मी को वो फूल पसंद है और गुलाबी रंग का जो सदाबहार का फूल होता है, भी माता लक्ष्मी को अति प्रिय होता है। क्योंकि गुलाबी रंग तो माता रानी का सबसे ज्यादा प्रिय रंग है, तो जब आप सदाबहार के इन फूलों का कोई उपाय करते हैं, तो इसका मतलब है कि धन खींचने की चाबी आपने अपने पास रख ली है। धन खींचने का पौधा अब आपने अपने घर पर लगा लिया है। इसी के साथ दोस्तों आपको बता दें कि शिव जी को सफेद रंग का जो सदाबहार का पुष्प होता है, जो फूल होता है, शिवजी को सफेद रंग का सदाबहार का पुष्प बहुत ज्यादा प्रिय होता है, यदि आप इस सफेद के पुष्प को शिवजी को अर्पित करते हैं तो आपके जीवन की बहुत सारी समस्याओं से आपको छुटकारा मिल जाएगा और आपके जीवन में जो भी राहु केतु का दोष है वो भी पूरी तरह से समाप्त हो जाएगा। तो जब भी आप इस सफेद रंग के पुष्प को शिवजी को अर्पित करें या माता रानी को अर्पित करें तो आप अपनी मनोकामना बोल दें। आपकी कैसी भी मनोकामना है वो जरूर पूरी हो जाएगी और यदि आप इस सफेद रंग के पुष्प को शिवजी को अर्पित करते हैं, तो शनिदेव भी आपसे बहुत प्रसन्न होते हैं,

आपके पास सदाबहार के पुष्प हैं, आपके घर में कोई पौधा लगा है तो बहुत अच्छा है। लेकिन अगर आपके घर में सदाबहार का फूल नहीं है, पौधा नहीं है, तो आपको अपने आसपास ये बहुत ही आसानी से प्राप्त हो जाएंगे। वहां से भी आप इन फूलों को ले सकते हैं। तो चलिए सबसे पहला उपाय हम आपको बता देते हैं कि आपको सफेद रंग के सदाबहार के पुष्प लेने हैं और किस दिन इस उपाय को करना है। आपको ये उपाय करना है। शुक्रवार के दिन तो दोस्तों आपको सफेद रंग के पुष्प तोड़कर है और उनसे ही आपको उपाय करना है तो उपाय आप कैसे करेंगे? इस चीज को भी आप अच्छे से समझ लीजिए तो देखिए आपको सूर्यास्त होने से पहले-पहले फूलों को तोड़कर लाना है तो आपको कितने फूल तोड़कर लाने है या तो आपको सत्ताईस फूल तोड़कर लाने है और या फिर आपको इक्कीस फूल तोड़कर लानी है

अगर आप सत्ताईस फूल तोड़ते है तो उसका उपाय अलग है और यदि आप इक्कीस फूल तोड़कर लेकर आते है तो उसका उपाय अलग है लेकिन हम आपको बताएँगे तो इसलिए video में अच्छे से बने रहे और उपायों को अच्छे से समझे तो अगर आप सत्ताईस फूल तोड़कर लाए हैं, सफेद रंग के ठीक है ना? सदाबहार के सत्ताईस फूल सफ़ेद रंग के यदि आप तोड़कर लेकर आए हैं, जब आप सत्ताईस फूल सफ़ेद रंग के सदाबहार के तोड़कर ले आएँगे, उसके बाद आपको अपने घर के मंदिर के पास आना है और आपको लेना है एक दिया और लंबी बाती का आपको एक दीपक जलाना है, दीपक आप घी का जला सकते हैं, उसके बाद आपको एक लाल रंग का छोटा सा कपड़ा लेना है और लाल कपड़ा वहाँ मंदिर में आपको बिछा देना है। अब आपको मौली के धागे से लपेट कर इन फूलों की माला बना लेनी है, तो आपने जो सत्ताईस की माला बनाई है, उस माला को आपको माता लक्ष्मी को अर्पित करना है, उनको पहनाना है।

लेकिन जब आप ये माला पहनाएंगे, उससे पहले आपको सत्ताईस बार लक्ष्मी मैया के किसी भी मंत्र का जाप करना है, अगर आपको कोई मंत्र याद नहीं है, तो आप बहुत सीधा सरल सा मंत्र ओम महालक्ष्मी नमः इस मंत्र का सत्ताईस बार जप कर लें, उसके बाद आप माता रानी को ये माला अर्पित कर दें। उसके बाद आपको माता रानी को कुमकुम या हल्दी का तिलक लगाना है और उसके बाद आपको महालक्ष्मी चालीसा का पाठ भी करना है और फिर उसके बाद आपको माता रानी की आरती करनी है इस बात का ध्यान रहे कि जब आप चालीसा कर लेंगे उसके बाद आपने जो लाल कपड़ा लिया है उस पर आपको हल्दी से एक स्वास्तिक बनाना है और उस लाल कपडे पर आपको जो स्वास्तिक आपने बनाया है उस स्वास्तिक के ऊपर यदि आपने इक्कीस फूलों की माला माता रानी को अर्पित करी है तो इक्कीस चावल के दाने आपको उस स्वास्तिक पे रखने है और अगर सत्ताईस फूलों की माला आपने माता रानी को अर्पित की है तो सत्ताईस ही दाने आपको उस स्वास्तिक पर रखने है।

लेकिन ध्यान रहे कि चावल बिलकुल भी टूटा फूटा खंडित नहीं होना चाहिए। और जब आप चावल स्वास्तिक पर डालेंगे तब भी आपको ॐ महालक्ष्मी नमः का जप भी करना है। इसके साथ ही साथ अब जो माला आपने माता रानी को अर्पित की थी वही माला आपको इस स्वास्तिक के ऊपर रख देनी है। अब इसके बाद आपको माता रानी के मंदिर से सिंदूर लेकर आना है और आप चाहे तो घर का सिंदूर भी रख सकते है। अब आपने जो माला रखी है उस लाल कपड़े पे उस माला पर आपको वो सिंदूर अब इसके बाद आपको उस लाल कपड़े की पोटली बना देनी है और इसके बाद दोस्तों आपको उस पोटली को उसी दिन ठीक है ना शुक्रवार के ही दिन रात्रि के समय में उस पोटली को रख देना है अपने धन रखने वाले स्थान पर अपनी तिजोरी में दोस्तों आपको बता दे ये उपाय आपको रात्रि के समय करीब आठ बजे के आसपास आपको करना है वैसे तो आप सूर्यास्त के बाद कभी भी इस उपाय को कर सकते है मगर आप आठ से नौ के बीच करते है तो बहुत ही उत्तम रहेगा

अगर आप इक्कीस का उपाय यह कर रहे हैं तो आपको यह उपाय लगातार पांच शुक्रवार को करना है मतलब एक शुक्रवार कर लिया फिर उसके बाद दूसरे शुक्रवार कर लिया तीसरे कर लिया चौथे कर लिया पांचवे लगातार जो शुक्रवार पढ़ेंगे पांच शुक्रवार तक आपको लगातार इस उपाय को करना है और यदि आप सत्ताईस फूलों वाला उपाय कर रहे हैं तो आपको लगातार चार शुक्रवार करना है तो देखिए उपाय चाहे आप चार शुक्रवार कर रहे हैं या पाँच शुक्रवार कर रहे हैं आप इस बात का ध्यान रखें कि आपको अलग-अलग पोटली नहीं बनानी है। आपने जो सबसे पहली पोटली बनाई है, उसी पोटली को आपको लेना है, माला तो आपको हर बार नई लेनी है। चावल भी आपको हर बार नई लेने हैं, लेकिन उसी पोटली के अंदर आपको उन सारी चीजों को रखते चले जाना है।

अब देखिए पांचवा, जो शुक्रवार होगा, चाहे पांच शुक्रवार, आप ये उपाय कर रहे हैं, या चार शुक्रवार कर रहे हैं, तो जो पांचवा शुक्रवार होगा, उस पांचवे शुक्रवार को आपको इस पोटली को लेना है और आपके घर में जहाँ पर भी मिट्टी हो, मान लीजिए, आपके घर में कहीं पर भी मिट्टी है, तो वहाँ पर आपको में दबा देना है और अगर मान लो आपके घर में मिट्टी कहीं पर भी नहीं है पूरी जगह पर आपका फर्श है तब आपके घर में गमला तो जरूर होगा तो आप इसे गमले में दबा दीजिए और आप इस चीज का पूरा ध्यान रखें कि आपको पोटली को पूरी तरीके से नहीं दबाना है। आपने पोटली के अंदर जो माला रखी थी जो चावल रखे थे उन चीजों को आपको मिट्टी के अंदर डालना है। कपड़े को आपको मिट्टी के अंदर नहीं डालना है जो लाल कपड़ा लिया है उसको आपको नहीं डालना है तो दोस्तों ये उपाय बहुत आसान है। बहुत ज्यादा उपाय नहीं है और यदि आप इस उपाय को कर लेते है फिर आपके जीवन में धन से जुड़ी जो भी समस्या है वो तो समाप्त हो ही जाएगी आपके जीवन में धन आने के बहुत सारे मार्ग भी खुल जाएँगे बहुत सारे रास्ते आपके जीवन में खुल जाएँगे

जहाँ से आपको धन प्राप्त होता रहेगा और जो धन आपको प्राप्त होगा उसमें निरंतर आपको वृद्धि भी देखने को मिलेगी और आपको बता दे इस उपाय को करने से आपके घर में स्थिर लक्ष्मी का वास होगा तो देखिए यदि आप पाँच शुक्र वाला उपाय कर रहे है पाँच शुक्रवार वाला तब तो आपको छठे प्रक्रिया करनी है। छठे शुक्रवार को और यदि आप चार शुक्रवार वाला उपाय कर रहे हैं तो आपको पांचवे शुक्रवार वाले दिन इस प्रक्रिया को करना है। ठीक है ना? इस बात को आप पूरी तरह से समझ लीजिए। तो दोस्तों ये तो था पहला उपाय जो हमने आपको बताया। बहुत सरल शब्दों में हमने बताने का पूरा प्रयास किया है। अगर आपको फिर भी समझ में नहीं आया है तो आप कुछ भी हमसे comment section में पूछ सकते हैं। तो अगर आपने अभी तक हमारी video को like नहीं किया है तो guys please video को like कर दीजिए। और comment section जरूर लगा दीजिए। तो चलिए अब बात कर लेते हैं

दूसरे उपाय की अगर मान लीजिए आपकी कोई विशेष मनोकामना है और आपकी कोई मनोकामना आप चाहते हैं कि पूरी हो जाए और बहुत लंबे समय से बहुत ज्यादा वक्त से आपकी वो समस्या बनी हुई है, आपकी कोई मनोकामना है जो पूरी नहीं हो पा रही है, तो आपको यह सरल सा उपाय जरूर कर लेना चाहिए, चाहे आपकी कैसी भी मनोकामना हो जैसे मान लीजिए, आपके जीवन में संतान सुख आपको प्राप्त नहीं हो पाया है, और आप चाहते हैं कि संतान की प्राप्ति हो जाए या फिर आप एक अच्छे जीवन साथी की कामना करते हैं। आपके विवाह से जुड़ी कोई समस्या है धन से जुड़ी कोई समस्या है कहने का मतलब है कि हर प्रकार की समस्या का उपाय है ये एक छोटा सा उपाय तो दोस्तों ये उपाय बहुत ही ज्यादा खास उपाय है क्यों क्योंकि ये आपकी हर प्रकार की समस्या को समाप्त करता है और आपकी जो भी मनोकामना है उसे पूरी करता है इसीलिए ये उपाय बहुत ही ज्यादा खास हो जाता है इसका महत्व बहुत ज्यादा बाँट जाता है तो इस करने के लिए आपको लेने हैं,

सदाबहार के नौ गुलाबी रंग के फूल ठीक हैं ना? हम आपको फिर से बता देते हैं कि सदाबहार के गुलाबी वाले फूल आपको नौ लेने हैं और इसी के साथ आपको तांबे के पात्र में तांबे के लौटे में जल लेना है और ये उपाय करना है। आपको सोमवार के दिन तो ये उपाय आपको सुबह के समय करना है। सुबह जल्दी उठकर स्नान आदि करने के बाद आपको स्वच्छ वस्त्र धारण करने हैं और तांबे के लौटे में आप पूरा जल भर लीजिए और उस तांबे के लौटे में आप उन फूलों को डाल दीजिए, जो नौ फूल आपने है, गुलाबी रंग के सदाबहार वाले फूल और उसके बाद आपको शिवजी के मंदिर में जाकर, शिवालय में जाकर ओम नमः शिवाय इस मंत्र का जाप करना है, पूरे एक सौ आठ बार और आपको बता दें, आप श्री शिवाय नमः इस मंत्र का जप भी कर सकते हैं, तो आपने जो जल लिया है, और जो फूल उसके अंदर डालें हैं, वो दोनों आपको शिवलिंग पर अर्पित कर देने हैं, चढ़ा देने हैं, और ऐसा करते समय जब आपकी जो भी मनोकामना है,

उसको आप बोल दीजिए, यह उपाय यदि आप कर लेते हैं, तो आपकी कितनी भी बड़ी मनोकामना हो, चाहे कैसी भी हो वो समाप्त हो जाएगी और आपकी मनोकामना पूरी हो जाएगी। चाहे जैसी भी आपकी मनोकामना हो, संतान से जुडी हो, व्यापार से जुडी हो, धन से जुडी हो, स्वास्थ्य से जुडी हो, कैसी भी आपकी मनोकामना हो। दोस्तों, आपको बता दें, यह उपाय जो व्यक्ति करता है, उसके जीवन में चाहे जैसा भी दोष हो, कोई भी वास्तु दोष हो, कोई भी कुंडली दोष हो, वो पूरी तरह से समाप्त हो जाता है। और दोस्तों आपको बता दें, यह उपाय करना है, आपको पांच सोमवार लगातार ठीक है ना, जब आप पहले सोमवार करेंगे, उसके बाद दूसरे सोमवार, तीसरे सोमवार, चौथे सोमवार, पांचवें सोमवार पांच सोमवार लगातार करना है, बीच में gapping नहीं करना है, आपको ठीक है ना? Gap नहीं देना है।

दोस्तों, बात करते हैं कि यदि आपने यह उपाय सोमवार के दिन सुबह के समय किया है और नौ से दस के बीच किया है, तो आपको हर सोमवार को वैसे ही करना है, जैसे आपने पहले सोमवार को किया है। इस चीज़ को आप विशेष करके ध्यान रखें, तो दोस्तों यदि आप इस उपाय को कर लेते हैं, तो आप अपनी कैसी भी मनोकामना पूरी कर सकते हैं। इन छोटे सरल से उपायों को करके आपको अपने मन में पूरी सच्ची श्रद्धा पूरा विश्वास होना चाहिए तब ये उपाय असर करते है दोस्तों आज की video में बस इतना ही मिलते है आपसे एक नयी video के साथ अगर आपने अभी तक जयकारा नहीं लगाया है तो comment section में जयकारा जरूर लगा दीजिए जयकारा लगाने से आपकी जो भी मनोकामना है वो बहुत जल्दी पूरी होती है और साथ ही video को like जरूर कर दीजिए हमारे channel पर पहली बार आए है तो subscribe करना ना भूले मिलते है एक नयी video के साथ हर हर महादेव Shiv Shambhu.

Related Articles

Back to top button