समाचार

अयोध्या राम मंदिर में दर्शनार्थियों का जनसैलाब और दान में हुई भारी वृद्धि!!

22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद से बीते एक महीने में श्रद्धालुओं ने भगवान को भरपूर चढ़ावा चढ़ाया है। राम मंदिर ट्रस्ट कार्यालय के प्रभारी प्रकाश गुप्ता ने बताया कि मंदिर को लगभग 10 किलोग्राम सोना, 25 किलोग्राम चांदी के आभूषण और नगद, चेक और ड्राफ्ट के रूप में लगभग 25 करोड़ रुपये का दान मिला है। उन्होंने यह भी बताया कि ट्रस्ट के बैंक खातों में सीधे जमा किए गए ऑनलाइन दानों का विवरण अभी तक संकलित नहीं किया गया है।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े Join Now

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े Join Now

इस अवधि में 60 लाख से अधिक लोगों ने मंदिर के दर्शन किए। आगामी 17 अप्रैल को राम नवमी के अवसर पर लगभग 50 लाख श्रद्धालुओं के अयोध्या आने की उम्मीद है, जिससे दान में भी उल्लेखनीय वृद्धि होने का अनुमान है। राम नवमी के दौरान आने वाली भारी मात्रा में दान राशि को संभालने के लिए, भारतीय स्टेट बैंक ने राम जन्मभूमि परिसर में चार अत्याधुनिक स्वचालित नोट गिनने वाली मशीनें स्थापित की हैं, जो वर्तमान में दोहरी पाली में काम कर रही हैं। इसके अलावा, ट्रस्ट ने रसीद जारी करने के लिए कम्प्यूटरीकृत काउंटर स्थापित किए हैं और मंदिर परिसर में दान पेटियां रखी हैं। मंदिर परिसर में ही एक अच्छी तरह से सुसज्जित गिनती कक्ष बनाने की भी योजना है।

रामलला को भेंट की गई सोने, चांदी और अन्य贵重物品ों के मूल्यांकन और रखरखाव का जिम्मा भारत सरकार की टकसाल को सौंपा गया है। दान और चढ़ावों के संग्रह के लिए एसबीआई और मंदिर ट्रस्ट के बीच एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए हैं।

Related Articles

Back to top button
× How can I help you?