Business world

ब्रेकिंग न्यूज! चैटजीपीटी के डेवलपर ने खोला बग बाउंटी प्रोग्राम, मिलेगा 20 हजार डॉलर का इनाम!

चैटजीपीटी चैटबॉट के डेवलपर OpenAI ने एक बग बाउंटी प्रोग्राम शुरू किया है, जिसमें उपयोगकर्ताओं को AI सिस्टम में कमजोरियों की पहचान करने के लिए $20,000 तक के पुरस्कार की पेशकश की जा रही है। पुरस्कार बग की गंभीरता के आधार पर अलग-अलग होंगे, जो कि प्रति कमजोरी $200 से शुरू होंगे। शोधकर्ताओं को बाहरी अनुप्रयोगों के साथ बातचीत के लिए चैटजीपीटी और अन्य OpenAI सिस्टम की विशिष्ट विशेषताओं और आर्किटेक्चर का आकलन करने के लिए आमंत्रित किया जाता है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि मूल्यांकन कार्यक्रम OpenAI सिस्टम द्वारा उत्पन्न किसी भी गलत या हानिकारक सामग्री को बाहर रखता है।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े Join Now

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े Join Now

OpenAI ने अपने मिशन में सुरक्षा के महत्व पर जोर दिया और उच्च गोपनीयता और सुरक्षा मानकों को बनाए रखने में मदद करने के लिए नैतिक हैकर्स के प्रति आभार व्यक्त किया। कंपनी ने कमजोरियों की खोज और रिपोर्टिंग के संबंध में अपनी नीति को रेखांकित किया, जिससे इनाम प्रक्रिया में पारदर्शिता और निष्पक्षता सुनिश्चित हुई। जबकि प्रारंभिक प्राथमिकता रेटिंग Bugcrowd की Vulnerability Rating Taxonomy का अनुसरण करेंगी, OpenAI संभावना या प्रभाव के अपने निर्णय के आधार पर भेद्यता प्राथमिकता और पुरस्कारों को समायोजित करने का अधिकार सुरक्षित रखता है। डाउनग्रेड किए गए मुद्दों के मामलों में शोधकर्ताओं को विस्तृत स्पष्टीकरण प्राप्त होंगे।

पिछले महीने, OpenAI ने ChatGPT-4 को पेश किया, जो अब तक का उनका सबसे उन्नत सिस्टम है, जिसमें बढ़ी हुई रचनात्मकता, सहयोग और सटीकता का दावा किया गया है। ChatGPT-4 मानव जैसी प्रतिक्रियाएं उत्पन्न करने के लिए गहन शिक्षण का लाभ उठाता है और यह विशेष रूप से ChatGPT Plus ग्राहकों के लिए उपलब्ध है। इसके अतिरिक्त, Microsoft ने ChatGPT-4 को Bing में एकीकृत कर दिया है, जिससे उपयोगकर्ता सीधे खोज इंजन के माध्यम से मॉडल के साथ बातचीत कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button