Politics

सनसनीखेज! मोदी ने किया चौंकाने वाला ऐलान! नहीं मानेंगे आप ये खबर!!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को एक भावुक घोषणा में बताया कि भारत के विशिष्ट भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी को भारत के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा। पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर 96 वर्षीय नेता के साथ दो तस्वीरें साझा करते हुए इस फैसले के भावनात्मक महत्व को व्यक्त किया।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े Join Now

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े Join Now

आडवाणी को सबसे सम्मानित राजनेताओं में से एक बताते हुए मोदी ने जमीनी स्तर के कार्य से लेकर उप-प्रधानमंत्री के रूप में सेवा करने तक, भारत के विकास में उनके उल्लेखनीय योगदान को स्वीकार किया। प्रधानमंत्री ने आडवाणी के अनुकरणीय संसदीय हस्तक्षेपों की प्रशंसा की और गृह मंत्री और सूचना एवं प्रसारण मंत्री के रूप में उनकी विशिष्ट भूमिकाओं को भी रेखांकित किया। मोदी ने राजनीतिक आचार-व्यवहार में उच्च मानक स्थापित करते हुए, पारदर्शिता और ईमानदारी के प्रति आडवाणी की दशकों लंबी प्रतिबद्धता की सराहना की। उन्होंने राष्ट्रीय एकता और सांस्कृतिक पुनरुत्थान को बढ़ावा देने में आडवाणी के अद्वितीय प्रयासों पर जोर दिया और अनुभवी नेता के साथ बातचीत करने और उनसे सीखने के अनगिनत अवसरों के लिए आभार व्यक्त किया।

भाजपा के सबसे लंबे समय तक अध्यक्ष रहे आडवाणी ने 1990 के दशक में पार्टी के उदय में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व में इसे सत्ता में लाया। 2002 से 2004 तक उप-प्रधानमंत्री के रूप में कार्य करते हुए, आडवाणी की राजनीतिक यात्रा सार्वजनिक सेवा और नैतिक शासन के प्रति अटूट समर्पण की विशेषता थी, जिसने उन्हें भारत रत्न का एक उपयुक्त प्राप्तकर्ता बनाया।

Related Articles

Back to top button