Cricketsports

क्या हुआ शुभमन गिल को? शतक लगाने के बाद भी नहीं मनाया जश्न!

दूसरे टेस्ट में अपने पहले शतक के बाद शुभमन गिल का संयमित जश्न सभी को थोड़ा अटपका लगा, खासकर 13 पारियों के सूखे के बाद। कभी “विश्व क्रिकेट का अगला बड़ा नाम” माने जाने वाले इस युवा बल्लेबाज़ को अपनी फॉर्म और भारतीय टीम में जगह को लेकर कई सवालों का सामना करना पड़ा था। शुरुआत में LBW के ख़ौफ़ से उबरने के बाद भी गिल का जश्न मनाने का तरीका सभी को चौंकाया।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े Join Now

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े Join Now

24 साल के गिल ने अपने भाव को समझाते हुए कहा कि उनका ध्यान भारत के स्कोर में योगदान देने के चलते कार्य पर था। गिल ने अपने शतक पर संतोष व्यक्त किया, लेकिन टीम के लक्ष्य, अधिक रन बनाने पर ज़ोर दिया। उन्होंने सुबह के सत्र के महत्व और विशाखापटनम की पिच पर गेंद के अनियमित उछाल की संभावित चुनौतियों को स्वीकार किया।

गिल के शतक ने इंग्लैंड के लिए 399 रन का लक्ष्य निर्धारित किया, जिसे बाद में तीसरे दिन के अंत तक 332 कर दिया गया। इंग्लैंड की अच्छी शुरुआत के बावजूद, गिल का मानना है कि विशाखापटनम की परिस्थितियां एजबेस्टन से अलग हैं, जिससे मेहमानों के लिए यह मुश्किल हो जाता है। उन्होंने सुबह के महत्वपूर्ण सत्र और दिन की शुरुआत में नमी के प्रभाव पर ज़ोर दिया।

हालांकि गिल का जश्न संयमित था, लेकिन उनके शतक ने टेस्ट में भारत की स्थिति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, अपने टेस्ट करियर के चुनौतीपूर्ण दौर के बाद लचीलापन दिखाया।

Related Articles

Back to top button