web stories

दक्षिण अफ्रीका में अजूबा! दो सिर वाला सांप मिला जंगल में!

दक्षिण अफ्रीका के जंगल में एक ऐसा नजारा सामने आया जो शायद ही किसी ने देखा होगा। वहां पाया गया एक बेहद दुर्लभ दो सिर वाला सांप! सांप बचाने वाले निक इवांस ने इस अंडे खाने वाले सांप की तस्वीरें अपने फेसबुक पर शेयर कीं। ये सांप आम तौर पर किसी को नुकसान नहीं पहुंचाता। ये कहानी शुरू होती है जब डरबन के उत्तर में रहने वाले एक शख्स को अपने बगीचे में ये अनोखा जीव दिखाई दिया। उसने सांप को चोट न पहुंचाते हुए उसे एक बोतल में बंद कर दिया और निक इवांस को सौंप दिया।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े Join Now

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े Join Now

निक इवांस ने इस सांप को देखकर हैरानी जताई। उनके मुताबिक ये सांप अभी काफी छोटा है, लगभग एक फुट लंबा। इसके दोनों सिर कभी एक-दूसरे से उल्टी दिशा में चलते हैं तो कभी एक-दूसरे से सट कर। उन्होंने ये भी बताया कि जंगल में इस सांप का बचना मुश्किल है क्योंकि दुश्मन उसका आसानी से शिकार कर सकते हैं और ये खुद का बचाव भी ठीक से नहीं कर सकता। इसलिए इसे फिलहाल पेशेवरों की देखरेख में रखा गया है।

निक इवांस के फेसबुक पोस्ट पर लोगों ने खूब रिएक्शन दिए। ज्यादातर लोगों ने खुशी जताई कि सांप सुरक्षित है और इसकी अनोखी बनावट पर تعجب जताया। कुछ लोगों ने ये भी कहा कि इस सांप के लिए आगे जिंदा रहना काफी मुश्किल होगा।

Related Articles

Back to top button