Bollywood

डंगल की छोटी बबिता, सुहानी भटनागर नहीं रहीं… दुर्लभ बीमारी ने ली जान!!

फिल्म “दंगल” में छोटी बबिता फोगाट की भूमिका निभाकर मशहूर हुईं सुहानी भटनागर अब हमारे बीच नहीं रहीं। दुर्लभ त्वचा और मांसपेशियों की बीमारी डर्माटोमायोजिटिस के कारण उन्हें 16 फरवरी को असमय दुनिया छोड़नी पड़ी।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े Join Now

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े Join Now

 

सुहानी को 7 फरवरी को ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में भर्ती कराया गया था, लेकिन दो महीने पहले शुरू हुए लक्षणों को शुरुआत में एक साधारण त्वचा रोग समझ लिया गया। दुर्भाग्य से बाद में हुई जांचों में डर्माटोमायोजिटिस की पुष्टि हुई, पर तब तक काफी देर हो चुकी थी। इस दुर्लभ बीमारी से उनके फेफड़ों को गंभीर नुकसान पहुंचा और शरीर में पानी भर जाने से उनकी जान चली गई।

 

सुहानी की मां पूजा भटनागर ने बताया कि शुरुआती इलाज के बावजूद उनकी बेटी की हालत बिगड़ती गई। सुहानी के पिता सुमित भटनागर ने बताया कि दुनियाभर में इस बीमारी से बहुत कम लोग ग्रसित होते हैं।

 

आमिर खान के प्रोडक्शन हाउस ने सुहानी को “दंगल” में उनकी अहम भूमिका के लिए हमेशा याद रखा जाएगा। कई प्रतिभाशाली बच्चों के बीच से चुनी गईं सुहानी ने अभिनय के साथ-साथ पढ़ाई में भी आगे बढ़ने की ठानी थी। वह मास कम्यूनिकेशन एंड जर्नलिज्म की डिग्री ले रही थीं और भविष्य में फिल्म इंडस्ट्री में और योगदान देने का सपना देखती थीं। उनकी प्रतिभा, लक्ष्य-निष्ठा और दृढ़ता ने उनके छोटे से जीवन को एक बड़ा अर्थ दिया।

 

सुहानी भटनागर हमेशा एक प्रतिभाशाली युवा कलाकार और सपनों को पूरा करने का जज्बा रखने वाली लड़की के रूप में याद की जाएंगी। उनकी आत्मा को शांति मिले।

Related Articles

Back to top button