Bollywood

चौंकाने वाला! सुनील शेट्टी को मिला Gutka King का टैग, फिर जो हुआ…

भारत में सार्वजनिक स्थानों पर पान थूकने की गंभीर समस्या लंबे समय से चली आ रही है, जिससे फुटपाथों पर भद्दे दाग पड़ जाते हैं। यह आदत न केवल अस्वच्छ है, बल्कि तंबाकू से संबंधित मौतों की बड़ी समस्या में भी योगदान देती है। २०२० तक भारत में तंबाकू से होने वाली मौतों की संख्या १५ लाख तक पहुँच गई, जबकि २०१७ में प्रति वर्ष १३ लाख मौतें होती थीं।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े Join Now

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े Join Now

 

लोगों के स्वास्थ्य पर पड़ने वाले इस जोखिम को देखते हुए, उत्तराखंड सरकार ने पान मसाला और गुटखा के निर्माण, भंडारण, वितरण और बिक्री पर व्यापक प्रतिबंध लगा दिया है। लेकिन ऐसे सख्त कदमों के बावजूद, कुछ मशहूर हस्तियां अनजाने में तंबाकू के प्रचार से जुड़ जाती हैं।

 

हाल ही में, एक ट्विटर यूजर ने गलती से सुनील शेट्टी को एक पोस्ट में टैग कर दिया, जिसमें उन पर शाहरुख खान और अक्षय कुमार के साथ मिलकर गुटखा का प्रचार करने का आरोप लगाया गया था। यूजर ने राजमार्ग पर दिखने वाले विज्ञापनों की वजह से तंबाकू का सेवन करने की इच्छा व्यक्त करते हुए उन्हें “भारत के गुटका किंग्स” कहा और उन्हें देश को गलत दिशा में ले जाने का आरोप लगाया।

 

सुनील शेट्टी ने तुरंत जवाब दिया, यूजर को अपना चश्मा ठीक करने की सलाह देते हुए झूठे आरोपों को खारिज कर दिया। बाद में, ट्विटर यूजर ने माफी मांगी, अपनी गलती स्वीकार की और सुनील शेट्टी के प्रति प्रशंसा व्यक्त की। सुनील ने माफी स्वीकार करते हुए सोशल मीडिया पर सटीक टैगिंग के महत्व पर जोर दिया। यह घटना सोशल मीडिया के दौर में जिम्मेदार संचार की आवश्यकता और गलत सूचना के अनपेक्षित परिणामों को उजागर करती है।

Related Articles

Back to top button