Business world

रोबोटिक्स कंपनी Vecros: शार्क टैंक इंडिया 3 में सफलता की नई कहानी!

शार्क टैंक इंडिया’ सीजन 3 के हालिया एपिसोड में, दिल्ली स्थित रोबोटिक्स कंपनी ‘Vecros’ ने BOAT के सह-संस्थापक और CMO, अमन गुप्ता के साथ 20 लाख रुपये का सौदा सफलतापूर्वक हासिल कर लिया। Vecros निर्माण, तेल और गैस, और उपयोगिताओं जैसे उद्योगों में जटिल डेटा कैप्चर करने के लिए नवीनतम तकनीक में माहिर है, जिससे मानव ऑपरेटरों को खतरनाक क्षेत्रों में प्रवेश करने की आवश्यकता समाप्त हो जाती है। उनका प्रमुख उत्पाद, अथेरा, भारत का पहला स्वायत्त स्थानिक AI ड्रोन है, जिसे चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में 2D-3D मानचित्र बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े Join Now

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े Join Now

 

2.5% इक्विटी हिस्सेदारी के लिए एक करोड़ रुपये की मांग करते हुए, बेस्टा प्रेम साई (CEO) और राजेश्री देओतालू (CTO) ने अमन गुप्ता को प्रभावित किया, जो 1% इक्विटी शेयर के लिए 20 लाख रुपये और अतिरिक्त 80 लाख रुपये 10% ब्याज दर के साथ तीन साल से अधिक ऋण (एक साल बाद भुगतान शुरू होने के साथ) निवेश करने के लिए सहमत हुए।

 

बेस्टा प्रेम साई ने ‘शार्क टैंक इंडिया’ पर इस अवसर के लिए अपनी कृतज्ञता व्यक्त की, जिसमें इस अनुभव से आए भावनाओं और अवसरों के बवंडर पर जोर दिया गया। मूल रूप से IIT दिल्ली का एक छोटा छात्र समूह, Vecros स्वायत्त स्थानिक AI ड्रोन का भारत का एकमात्र प्रदाता बन गया। आठ कैमरों से लैस, अथेरा में GPS-निषिद्ध नेविगेशन और कंप्यूटर दृष्टि का उपयोग करके 360-डिग्री बाधा से बचाव जैसी उन्नत विशेषताएं हैं।

 

सोनी लिव पर प्रसारित, ‘शार्क टैंक इंडिया 3’ ने Vecros को अपने नवीनतम तकनीक का प्रदर्शन करने के लिए एक मंच प्रदान किया, जो छोटे शहर के उद्यमियों के लिए सपनों को हकीकत में बदल देता है। सीईओ ने परिवर्तनकारी अनुभव पर प्रकाश डाला, अपनी पिच, कहानी कहने की क्षमताओं को परिष्कृत किया और उच्च-दांव वातावरण में लचीलापन बनाया। अमन गुप्ता के साथ इस सफल सौदे ने नवीन, कुशल और सुरक्षित स्वायत्त उड़ान तकनीक के माध्यम से उद्योगों में क्रांति लाने के अपने मिशन में Vecros को आगे बढ़ाया।

Related Articles

Back to top button