Bollywood

पैसा या पैशन: विक्रांत मैसी ने शेयर किया करियर का चौंकाने वाला फैसला! 35 लाख पे किया क्विट!!

हाल ही में एक इंटरव्यू में विक्रांत मैसी ने अपने उस निजी सफर के बारे में बताया, जिसने उन्हें करियर में पैसों से ज्यादा संतुष्टि को優先 करने के लिए प्रेरित किया। अपने अतीत को振り返ते हुए, मैसी ने बताया कि पैसे ने उनके जीवन और करियर के फैसलों पर कितना गहरा असर डाला है।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े Join Now

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े Join Now

 

उन्होंने कॉलेज के दिनों में उन भेदभावों के बारे में बताया, जिनका उन्हें सामना करना पड़ा, खासकर तब जब उनके दोस्त उनके साधारण से घर आए थे। उनकी माँ के मेहमाननवाजी के बावजूद, उन्होंने अपने रहने की स्थिति को देखकर उनके व्यवहार में बदलाव देखा। इस अनुभव ने भौतिक संपत्ति के आधार पर सम्मान की सतहीता को उजागर किया, जिसने मैसी को अपने मूल्यों पर पुनर्विचार करने के लिए प्रेरित किया।

 

टेलीविजन इंडस्ट्री में वित्तीय सफलता हासिल करने के बावजूद, हर महीने ₹35 लाख कमाने के बावजूद, मैसी ने महसूस किया कि धन का मतलब आंतरिक शांति नहीं है। घर खरीदने, कर्ज चुकाने और अपने परिवार का भरण-पोषण करने के बावजूद, मैसी बेचैन और असंतुष्ट थे। उन्होंने माना कि असली खुशी सार्थक काम से आती है, न कि सिर्फ पैसों से।

 

नतीजतन, मैसी ने कलात्मक तृप्ति की खोज में अपने आकर्षक टेलीविज़न करियर को छोड़ने का साहसी फैसला किया। ऑडिशन के दौरान अपनी बचत खत्म होने और अपनी पत्नी शीतल के समर्थन पर निर्भर रहने के बावजूद, मैसी अभिनय के प्रति अपने जुनून के प्रति प्रतिबद्ध रहे।

 

उनकी यात्रा व्यक्तिगत संतुष्टि को वित्तीय सफलता से ऊपर रखने के महत्व का प्रमाण है। अनिश्चितता और वित्तीय तनाव का सामना करने के बावजूद, मैसी का अपने दिल की सुनने का साहस, अपने सच्चे लक्ष्य को पाने के गहरे प्रभाव को रेखांकित करता है। अपनी कहानी के माध्यम से, मैसी दूसरों को विपरीत परिस्थितियों में भी प्रामाणिकता को अपनाने और अपने जुनून का पीछा करने के लिए प्रेरित करते हैं।

Related Articles

Back to top button