Cricketsports

“विराट के बिना भी जीतेंगे भारत!”: कोहली की गैरमौजूदगी को लेकर यह पूर्व भारतीय क्रिकेटर का दमदार बयान !!

पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज से विराट कोहली की अनुपस्थिति पर अपना नजरिया प्रस्तुत किया। उन्होंने जोर देकर कहा कि भारत की सफलता केवल एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं करती है। कोहली की महत्वपूर्ण भूमिका के बावजूद, चोपड़ा ने ऑस्ट्रेलिया में भारत की पिछली जीत को हाइलाइट किया, जहां उन्होंने चार में से तीन टेस्ट में कोहली के बिना ऐतिहासिक जीत हासिल की थी।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े Join Now

 

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े Join Now

चोपड़ा ने भारत की बल्लेबाजी इकाई पर कोहली की अनुपस्थिति के प्रभाव को स्वीकार किया, लेकिन सीरीज में भारत की संभावनाओं के बारे में आशावादी रहे। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि व्यक्तिगत अनुपस्थिति के बावजूद जीवन और क्रिकेट चलता रहता है, यह कहते हुए कि भारत पहले भी बिना कोहली के अनुकूलित होकर सफल हुआ है।

 

इंग्लैंड के गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ कोहली के संभावित प्रदर्शन पर विचार करते हुए, चोपड़ा ने अनुमान लगाया कि पिचों की प्रकृति और विपक्षी गेंदबाजी की गुणवत्ता को देखते हुए कोहली महत्वपूर्ण योगदान दे सकते थे। उन्होंने गेंदबाजों पर हावी होने की कोहली की असाधारण क्षमता की प्रशंसा की, यह सुझाव देते हुए कि वह प्रस्तुत किए गए अवसरों का लाभ उठाते।

 

इस बीच, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने व्यक्तिगत कारणों से कोहली की निरंतर अनुपस्थिति की पुष्टि की और आगामी मैचों के लिए टीम में अपडेट प्रदान किया। टीम में रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और केएल राहुल जैसे प्रमुख खिलाड़ी शामिल हैं, जबकि रवींद्र जडेजा और केएल राहुल की भागीदारी बीसीसीआई मेडिकल टीम से फिटनेस मंजूरी पर निर्भर है।

 

सीरीज 1-1 से बराबरी पर होने के कारण, आगामी मैचों का काफी महत्व है, जिसकी शुरुआत 15 फरवरी को राजकोट में तीसरे टेस्ट से होगी, उसके बाद रांची और धर्मशाला में मैच होंगे। जैसा कि श्रृंखला आगे बढ़ती है, भारत का लक्ष्य अपनी लय बनाए रखना और इंग्लैंड के खिलाफ जीत हासिल करना है।

Related Articles

Back to top button
× How can I help you?