Cricket

विराट कोहली ने गुरुग्राम में 12 ऑफिस स्पेस ₹8.85 लाख प्रति माह पर लीज पर लिए हैं

क्रिकेटर विराट कोहली ने गुरुग्राम में 12 ऑफिस स्पेस लीज पर लिए हैं। यह जानकारी डेटा एनालिटिक्स फर्म सीआरई मैट्रिक्स से प्राप्त दस्तावेजों से सामने आई है। लीज की अवधि नौ साल है और मासिक किराया 8.85 लाख रुपये है। गुरुग्राम के सेक्टर 68 में रीच कॉमर्शिया प्रोजेक्ट के तहत स्थित यह लीज 18,430 वर्ग फुट क्षेत्रफल और 37 पार्किंग स्थानों को कवर करती है।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े Join Now

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े Join Now

प्रति वर्ग फुट मासिक किराया 48 रुपये तय किया गया है, जिसमें सालाना 5% बढ़ोतरी का प्रावधान है। इसके अतिरिक्त, कॉमन एरिया मेंटेनेंस चार्ज 14 रुपये प्रति वर्ग फुट प्रति माह है। लीज डीड के अनुसार, लीज लेने वाली कंपनी माइंड इंटीग्रेटेड सॉल्यूशंस प्रा. लि. है जिसने 57.19 लाख रुपये की सुरक्षा राशि जमा की है। लीज डीड पिछले साल जून में औपचारिक रूप से रजिस्टर्ड हुई थी।

दस्तावेजों के मुताबिक, इस लेन-देन को विराट कोहली के अधिकृत पावर ऑफ अटॉर्नी (जीपीए) धारक, उनके भाई विकास कोहली के माध्यम से अंजाम दिया गया था। कोहली की प्रबंधन टीम ने इस मामले पर पूछताछ का कोई जवाब नहीं दिया।

इस रियल एस्टेट निवेश के अलावा, विराट कोहली वर्तमान में मुंबई के वर्ली में एक चार-बेडरूम वाले अपार्टमेंट में रहते हैं, जिसे उन्होंने कथित तौर पर 2016 में 34 करोड़ रुपये में खरीदा था। साथ ही, हाल ही में एक व्यक्तिगत उपलब्धि के रूप में, कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा ने 20 फरवरी को “अकाय” नाम के एक बच्चे का स्वागत किया।

2022 में, यह कपल महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के अलीबाग के ज़िरद गांव में 3,350 वर्ग मीटर जमीन खरीदने के लिए सुर्खियों में था। इस जमीन को उन्होंने 19.24 करोड़ रुपये में खरीदा था। यह लेन-देन क्रिकेट के अलावा कोहली के निरंतर निवेश हितों को रेखांकित करता है।

इस साल की शुरुआत में, उनके साथी क्रिकेटर रोहित शर्मा ने मुंबई के बांद्रा वेस्ट इलाके में दो अपार्टमेंट 3 लाख रुपये मासिक किराए पर लिए। इन अपार्टमेंट्स के लिए किराये का समझौता 4 जनवरी 2024 को रजिस्टर्ड हुआ था। शर्मा ने इस व्यवस्था के लिए 9.3 लाख रुपये की जमा राशि दी थी।

ये घटनाक्रम क्रिकेट हस्तियों के बढ़ते रियल एस्टेट पोर्टफोलियो को दर्शाते हैं, जो उनके खेल करियर के साथ-साथ विविध निवेश रणनीतियों का संकेत देते हैं।

Related Articles

Back to top button