ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल: 24 से 30 अगस्त तक कैसे हैं सितारे हमारे, पंडित पीएस त्रिपाठी ने की भविष्यवाणी

weekly horoscope for this week in hindi साप्ताहिक राशिफल- 24 -30 अगस्त, 2020

मेष राशि -Aries कुछ विषम परीस्थितियां आपके कार्य क्षेत्र में बाधक बनेंगी. गुप्त शत्रुओं से सतर्क रहें. समय व्यर्थ में न गंवायें. बच्चो की तैयारी में ये सप्ताह बितेगा. नये व्यावसायिक संबंध प्रगाढ़ होंगे. शासनसत्ता का लाभ मिलेगा. रचनात्मक कार्यों से लोकप्रियता बढ़ेगी. अभिभावकों व श्रेष्ठजनों का सहयोग प्राप्त होगा. उपाय -सुंदरकांड का पाठ करें.. गाय को भिगा गेंहू और गुड खिलायें.. वृष राशि -Taurus  कुछ नए कार्यों में व्यस्तता बढ़ेगी. विवादित तथा चापलूसी प्रवृत्ति के लोगों से दूरी बनाएं. जीवन साथी के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. इस सप्ताह पुरानी समस्याएं लगभग समाप्ति की ओर होंगी.. परिवार में कोई धार्मिक कार्य सम्पन्न होंगे. आपके प्रयास सफलता दिलाएंगी. कार्य क्षेत्र में बौद्धिक क्षमता से लाभ उठाएंगे. किसी भी प्रकार के कानूनी मामलों में लापरवाही न करें. किसी महत्वपूर्ण उद्देश्य से की गई यात्रा में कठिनाइयां संभव. आहार की अनियमितता हानिकारक हो सकती है. उपाय- शनि चालीसा का पाठ करें… तिल से बने मिष्ठान का प्रसाद वितरित करें…मिथुन राशि -Gemini राजनैतिक सक्रियता से शासन-सत्ता में पकड़ मजबूत होगी. अपनो की हर छोटी-मोटी बात का बुरा ना मानें. पारिवारिक जिम्मेदारियों में व्यय के योग .. इस सप्ताह कार्य क्षेत्र में व्यस्तता अत्यधिक होगी.. थोड़ा खान-पान में सावधानी बरतें. सब कुछ ठीक होते हुए भी मन विचलित रहेगा. किसी महत्वपूर्ण निर्णय लेने में मन दुविधाग्रस्त होगा. विद्यार्थियों के लिए अच्छा समय होगा. यात्रा में सावधानी बरतें. महत्वपूर्ण कार्यों में आलस्य का त्याग करें. प्रणय संबंधों में प्रगाढ़ता बढ़ेगी. उपाय- आदित्य हृदय स्त्रोत का पाठ करें.. सूर्य नमस्कार करें..

कर्क राशि -Cancer

कुछ योजनाबद्ध प्रयास सार्थक होंगे. मांगलिक कार्य हेतु प्रयास सफल होंगे. कार्य क्षेत्र में आपके प्रदर्शन की सराहना होगी.. परिवार में किसी का अस्वस्थ्य होने से दिन अस्पताल के चक्कर में बितेगा… नकारात्मक चिंताओं व आशंकाओं से परेशान रहेंगे. आलस्य महत्वपूर्ण लाभ से वंचित कर सकता है. कोई अवरोधित कार्य हल होंगे. उपाय- शुक्र की शांति के लिए शुक्र मंत्र का जाप करें.. रसीले फलो का दान करें… सिंह राशि -Lion इस सप्ताह व्यवहारकुशलता द्वारा लाभ प्राप्त करेंगे. किसी धार्मिक अथवा सामाजिक कार्य से आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी. जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर परेशान हो सकते हैं. नई योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए प्रयत्नशील होंगे. परिजनों के मतभेद एवं तनाव से घर में अशांति का माहौल होगा. परिवार में अनावश्यक व्यय के योग हैं. कुछ नई आकांक्षाएं मन पर प्रभावी होंगी. उपाय- केतु मंत्र का जाप करें…सूक्ष्मजीवों को आहार दें… कन्या राशि Virgo-ईमानदार परिश्रम के बावजूद मनोवांछित परिणाम न मिलने से तनाव…नौकरी पेशा लोगो का स्थानांतरण विवाद के बाद होने से तनाव रहेगा… संबंधों में अलगाव जैसी स्थिति अवसाद ला सकती है… हड़बड़ी व जल्दबाजी आपके लिए सबसे बड़ी कमी है जिससे आप अक्सर नुकसान उठाते हैं, आज भी नुकसानदायी हो सकता है… घरेलू वातावरण में छोटे-मोटे तनाव की आशंका है. विद्यार्थी शिक्षा-प्रतियोगिता में लापरवाही न बरतें… सप्ताहांत में सुख व उत्साह में वृद्धि होगी. योजनाओं को फलीभूत करने में सक्षम होंगे. उपाय- गुरू के मंत्रों का जाप करें..पीले रसीले फल वरिष्ठजन को भेट करें..

तुला राशि-Libra

इस सप्ताह नई स्थितियो से तालमेल बनाने में कठिनाई होगी… सभी संबंधों में सर्तकता बरतें. यात्रा करनी पड़ सकती है. उच्च स्तरीय व्यक्तियों संबंध बनेंगे. विद्यार्थी शिक्षा में लापरवाही न करें.अवरोधित कार्यों को हल करने में प्रयत्नशील रहेंगे. राजकीय कर्मचारियों को काफी व्यस्तता रहेगी. परिवार में किसी की अस्वस्थ्यता से तनाव होगा. आय से ज्यादा व्यय के कारण आर्थिक असंतुलन परेशान करेगा. भौतिक सुख-साधनों में व्यय संभव होगा. उपाय- राहु की शांति के लिए रूद्राभिषेक करें..जरूरतमंदों को अन्न का दान करें… वृश्चिक राशि-Scorpio परिवार में कोई महत्वपूर्ण बहुत दिनों से रूका कार्य पूरा होगा.. पुरानी गलतियों को सुधारने का अच्छा समय है. पुराने गिलेशिकवे छोड़कर संबंधों को मधुर बनाएं… किसी महत्वपूर्ण कार्य की सार्थकता के लिए परिश्रम तीव्र होगा. कार्य क्षेत्र में अनुकूल स्थिति बनेगी.. सामाजिक कार्य के निर्वहन संबंधी व्यस्तता रहेगी. व्यावसायिक क्षेत्र में आपकी प्रतिभा में निखार आयेगा. प्रयासरत क्षेत्रों में मनोवांछित सफलता न मिलने पर असंतोष की अनुभूति करेगा. उपाय- गणपति अर्थव शीर्ष का पाठ करें.. शालिग्राम की पूजा करें.. धनु राशि – Sagittarius इस सप्ताह कठिन से कठिन समस्याओं का भी हल मिल जायेगा. व्यवहारिक जगत के अनुकूल चलें. रोजगार में कोई लाभ के आसार बनेंगे. रचनात्मक व सामाजिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. कोई सुखद समाचार से मन प्रसन्न होगा. बहुत दिनों से अवरोधित कोई महत्वपूर्ण कार्य हल होने के आसार बनेंगे. पुराने संबंधों में प्रगाढ़ता तो बढ़ेगी. कार्य क्षेत्र में विरोधियों की सक्रियता से सावधान रहें. रिश्तों में दूरी हो सकती है. कुछ स्वास्थ्य संबंधी कष्ट भी परेशान करेगा. उपाय-शिवमंत्र का जाप करें. भगवान शिवजी की पूजा करें..

मकर राशि -Capricorn इस सप्ताह भाग्य का सहयोग आपको मिल रहा है. कुछ नई योजनाएं पर कार्य की शुरूआत होगी. नयी दिशा में सकारात्मक सोच अवश्य रंग लायेगी. यदि आप दूसरों की आलोचना करना छोड़ दें.. आप इस सप्ताह संबंधों का अच्छा लाभ प्राप्त करेंगे. संतान संबंधी दायित्वों के के कारण चिंतित रहेंगे. क्रोध पर नियंत्रण करें, अन्यथा संबंधों में कटुता की आशंका है. राजकीय कर्मचारियों के लिए नौकरी का वातावरण थोड़ा अरुचिकर हो सकता है. लाभ के अच्छे अवसर मन में प्रसन्नता लाएगा. भौतिक सुखों में वृद्धि होगी. उपाय- शनिमंत्र का जाप करें.. तिल के तेल का दान करें.. कुंभ राशि-Aquarius पूरे सप्ताह कर्तव्यों के प्रति लापरवाही करना ठीक नहीं. शिक्षा-प्रतियोगिता के दिशा में चल रहे प्रयत्न सार्थक होगा. परिश्रम द्वारा कुछ नई सफलताएं प्राप्त कर सकेंगे. जीवन साथी के स्वास्थ्य के कारण कुछ महत्वपूर्ण कार्य बाधित होगा. राजकीय कर्मचारियों के लिए व्यस्तता का समय होगा. पारिवारिक वातावरण सुखद होगा. भौतिक सुख-साधनों में व्यय संभव. कोई महत्वपूर्ण पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होने के आसार बनेंगे. नौकरी में किसी सहकर्मी से मतभेद संभव होगा. आवेश में कोई निर्णय न लें. राजनीतिज्ञों के लिए थोड़ा उथलपुथल का सामना करना पड़ सकता है. उपाय- गुरू मंत्र का जाप करें.. पीले फलो का दान करें.. मीन राशि -Pisces इस सप्ताह संघर्ष के साथ-साथ कार्य आसानी से हो जायेंगे. पारिवारिक वातावरण में छोटे-छोटे कष्टों का आभास होगा. राजकीय कर्मचारियों को नौकरी में कुछ स्थितियां परिवर्तन का होगा. राजनैतिज्ञों से निकटता व राजनैतिक सक्रियता बढ़ेगी. भौतिक सुखों में वृद्धि होगी. अध्यात्मिक क्षेत्र में सक्रीय रहेंगे.. विद्यार्थीवर्ग के लिए प्रयास के अनुकूल फल मिलने में बाधा हो सकती है.. स्वास्थ्य की दृष्टि से भी ये समय ज्यादा अनुकूल नहीं है.. उपाय- सूर्य के मंत्र का जाप करें..गाय को मसूर की दाल भिगाकर गुड़ मिलाकर खिलायें..

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Technically Supported By : Infowt Information Web Technologies

error: Content is protected !!