ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल: जून के पहले सप्ताह में खुल जाएगा इन राशियों की किस्मत का पिटारा

मेष राशि-इस सप्ताह आपके तीसरे भाव में बुध राहु और दशम में गुरू शनि आपके लिए शारीरिक और मानसिक दोनों ही दृष्टि से अशुभ फल देने वाला है इसके साथ सामाजिक सुख भी बाधित दिखाई देता है.. इस समय अधिकारी या सहकर्मी के अलावा पार्टनर के साथ बहस या विवाद या अविश्वास से बचें.. परिवार में मतभेद हो सकता है.. एग्जाम देना हो या यात्रा करना हो तो भी सावधानी रखना चाहिए.. इस समय आहार विशेष सावधानी से लेना चाहिए..उपाय-ऊॅ भौं भौमाय नमः का एक माला जाप करें….लड्ड़ का भोग लगायें….।

वृषभ राशि-आपके अष्टम स्थान में गुरू शनि की दृष्टि, दशम स्थान में पेट और सांस से संबंधित परेशानी हो सकती है। साथ ही जीवनसाथी को भी स्वास्थ्य में तकलीफ बढ़ सकती है.. भाई या पड़ोसी से तनाव भरा रिश्ता रहेगा.. वाहन भी सावधानी से चलायें .. पेट की तकलीफ और एकाग्रता के लिए शनि मन्त्र जाप के साथ उपाय करें.. उपाय-‘‘ऊॅ शं शनैश्चराय नमः’’ की एक माला जाप कर दिन की शुरूआत करें… भगवान आशुतोष का रूद्धाभिषेक करें।

मिथुन राशि-लग्न भाव में लग्नेश बुध राहु की उपस्थिति अच्छी नहीं मानी जाती है एवं यहां पर राहु मानसिक, शारीरिक स्तर में कई उतार-चढ़ाव दे सकता है. व्यसन ज्यादा करेंगें, जिसे नियंत्रित करना जरूरी अन्यथा अपयश की आशंका। आंखों और दांतों से संबंधित कोई समस्या हो सकती है.. राहु के इस गोचर के दौरान कुछ आकस्मिक हानि वाले निर्णय ले सकते हैं.. मिडिया, आईटी या कॉस्मेटिक से जुड़े लोगो के लिए ये सप्ताह अनुकूल है.. परिवार के बुजुर्ग सदस्य को स्वास्थ्य की तकलीफ आ सकती है.. उपाय-ऊॅ शुं शुक्राय नमः का जाप करें…चावल, दूध, दही का दान करें…।

कर्क राशि-इस राशि वाले जातकों पर सप्तम भाव में गुरू शनि की उपस्थिति वैवाहिक और व्यापारिक रिश्तों में सबसे ज्यादा खराब फल देगी.. विचारों में नकारात्मकता छाई रह सकती है। भविष्य को लेकर योजनाएं तो बड़ी बड़ी बना सकते हैं, किन्तु कार्यरूप में परिणित करने के कोई भी प्रयास ना कर शिकायती होना विश्वास खराब कर सकता है.. लोग आपकी पीठ पीछे आपकी आलोचना करेंगें। अपने कार्य और प्रेस में संतुलन बनाएं .. खर्च पर नियन्त्रण रखें और अनियमित दिनचर्या से बचें.. उपाय करने चाहिए-ऊॅ रां राहवे नमः का एक माला जाप कर दिन की शुरूआत करें.. मूली का दान करें..सूक्ष्म जीवों को आहार दें..।

सिंह राशि-सिंह राशि के ग्याहरवे भाव में बुध राहु भ्रमण करेगा। बुध राहु के इस भाव में होने से आय और दिनचर्या की स्थिति बिगड़ सकती है इसके अलावा आपको अनिद्रा हो सकती है। धन की वजह से आप बहुत ज्यादा तनाव में रहने वाले हैं.. किन्तु तनाव में आकर व्यसन न करें और किसी भी प्रकार के विवाद से बच सके तो बेहतर.. इस समय बड़ो की बात मानकर फैसला लेना और व्यवहार में अनुशासित रहना आपके लिए शुभ होगा.. उपाय-‘‘ऊॅ शं शनैश्चराय नमः’’ की एक माला जाप कर दिन की शुरूआत करें… भगवान आशुतोष का रूद्धाभिषेक करें… उड़द या तिल दान करें।

कन्या राशि-आपको अचानक से कोई राजनीतिक सहायता या पावरफुल सहयोग मिल सकता है। दोस्तों का साथ मिलेगा। पुराने संबंध टूटेंगें तो वहीं नए रिश्ते भी जुडेगें। स्थान परिवर्तन की संभावना है। नौकरी में बदलाव हो सकता है। आप इस समय किसी नए बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं जिसमें आपको सफलता मिलेगी। इस समय आपकी आमदनी बढ़ने वाली है। सन्तान पक्ष जरुर तनाव दे सकता है किन्तु आपको अपनों का साथ और अनुकूल स्थिति अन्य क्षेत्र में बड़ा सम्बल देगी.. एलर्जी से बचे.. उपाय-ऊॅ शुं शुक्राय नमः का जाप करें…चावल, दूध, दही का दान करें।

तुला राशि-स्थान परिवर्तन की पूरी संभावना है। किराए के घर को भी बदलना पड़ सकता है या तो इस समय आपको किसी नए शहर या घर में जाना पड़ सकता है। बिजनेस में स्थिति सामान्य बने रहने के योग अच्छे हैं, किन्तु इस समय धन फस सकता है जिसके कारण काम रुक सकता है .. आपकी सामाजिक स्थिति का दायरा बढ़ सकता है। आने वाले समय में सामाजिक संबंधों के जरिए आपको कुछ फायदा हो सकता है.. इस समय कोई प्रपोजल मिलने के योग हैं.. चोट मोच और खट्टे से बचे शारीरिक हानि या कष्ट हो सकता है.. उपाय-ऊॅ बृं बृहस्पतयै नमः का एक माला जाप करें….पुरोहित को केला, नारियल का दान करें….कृष्ण जी के दर्शन कर दिन की शुरूआत करें….।

वृश्चिक राशि-अष्टमेश और एकादशेश बुध राहु आपके अष्टम भाव में भ्रमण कर रहा है.. इस दौरान आपके जीवन में अस्थिरता आ सकती है। किसी अजनबी से मुलाकात हो सकती है जो आपको धन हानि दे सकता है. किसी की बात में आने से पहले सच्चाई परख लें या सलाह लेकर लेनदेन करें.. जबतक राहु इस भाव में बैठा है तब तक आपको अपने भाग्य का साथ कम मिलेगा, प्रयास बढ़ा दें और मेहनत पर पूरा ध्यान केन्द्रित रखें.. सफलता और लाभ जरुर मिलेगी.. बड़ो के साथ किसी गंभीर मुद्दे पर मनमुटाव हो सकता है, विवाद से बचें ..निवृत्ति के लिए -आदित्य ह्दय स्त्रोत का पाठ करें…सूर्य देव की आराधना करें….लाल वस्त्र…लाल पुष्प चढ़ायें…।

धनु राशि-आपकी राशि से सप्तम भाव में बुध राहु स्थिर होगा। इस समय राजनीतिक पड़ या प्रतिष्ठा से अवश्य ही आपको फायदा मिलेगा साथ ही आपको कई नुकसान भी हो सकते है। इस दौरान आपको कोई गंभीर रोग से बचना होगा। अचानक से कोई लाभ हो सकता है लेकिन लम्बे समय तक उस लाभ को आप ले नहीं पाएंगे… भरोसे से नुकसान होने की भी संभावना है। आपके मित्र ही आपके प्रति थोड़ा कटु हो सकते है। व्यवहार में नरमी और वाणी में कटुता से बचें.. उपाय-ऊॅ रां राहवे नमः का जाप कर दिन की शुरूआत करें…. धतूरे की माला शिवजी में चढ़ायें….।

मकर राशि-छठे भाव में बुध राहु होना शारीरिक और आर्थिक तकलीफ दे सकता है क्योंकि शरीर और अधीनस्थ से संबंधित होने के कारण ये भाव काफी महत्वपूर्ण है। इस स्थान में राहु बुध की युति आपके चरित्र के बारे में भी अपयश दे सकती है इससे सामाजिक जीवन में कुछ दिक्कत आ सकती हैं। व्यापार के लिए भी अच्छा समय नहीं है। पार्टनर के आपके ऊपर बहुत ज्यादा शक करने से आप मानसिक रूप से तनाव में आ जाएंगें। इस समय वैवाहिक जीवन में परेशानियां बनी रहेंगीं। नौकरी में परिवर्तन की भी पूरी संभावना है। उपाय-ऊॅ बुं बुधाय नमः का एक माला जाप कर गणपति की आराधना करें… दूबी गणपति में चढ़ाकर मनन करें, एक मुठ्ठी मूंग का दान करें।

कुंभ राशि-बुध राहु कुंभ राशि के पंचम भाव में भ्रमण कर रहा है। अगर आप आर्ट, गायन या मीडिया से संबंधित कार्यक्षेत्र में हैं तो ये आपके लिए शुभ संकेत है। आपके किए गए कार्य पर प्रसिद्धि मिलेगी। आपको इस गोचर के दौरान निश्चित ही लाभ होगा। सेहत में त्वचा संबंधी विकार हो सकता है। शेयर मार्केट से जुड़े हैं तो आपको नुकसान हो सकता है। गैस्ट्रिक समस्या या कोई गंभीर पेट रोग होने की संभावना है। आहार और निंदा पर ध्यान दें नियमित रहें..उपाय आजमायें-ऊॅ शुं शुक्राय नमः का जाप करें…चावल, दूध, दही का दान करें…।

मीन राशि-इस दौरान शेयर लॉटरी इत्यादि के बारे में बिलकुल भी न सोचें। भाग्य पूरी तरह साथ नहीं देगा और आपके कई सपने अधूरे ही रह सकते है । किसी लंबी यात्रा पर जाना पड़ सकता है। मानहानि की भी आशंका है। परिवार में किसी को कोई पुरानी बीमारी फिर से परेशान कर सकती है। घर के अंदर इलेक्ट्रानिक सामान संबंधी विषय में व माता के स्वास्थ्य को लेकर आप चिंतित हो सकते है.. अस्थिरता और गलत संगती से बचे..उपाय-ऊॅ कें केतवें नमः का जाप कर दिन की शुरूआत करें…सूक्ष्म जीवों की सेवा करें… गाय या कुत्ते को आहार दें…।
नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में ‘साप्ताहिक राशिफल 1 जून से 7 जून’ से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Tagsdharma kathayen in weekly rashifaldharmakathayendharmakathayen com free weekly horoscope in hindiFree Weekly Horoscope in Hindimonthly rashifal in hindirashifal in hindisaptahik rashi bhavishya sakal in hindisaptahik rashifal 2019saptahik rashifal 2019 in hindisaptahik rashifal 2020 in hindisaptahik rashifal kumbhsaptahik rashifal kumbh in hindisaptahik rashifal tulasaptahik rashifal tula in hindiweekly horoscope by pt ps tripathiweekly horoscope in hindi by bejan daruwallaweekly horoscope in hindi by bejan daruwalla in hindiweekly horoscope in hindi by date of birthweekly horoscope june 1 2020 to todayweekly horoscope june 1 2020 to today by pt ps tripathiweekly rashifal 2019weekly rashifal 2020 in hindiweekly rashifal by dharmakathayenweekly rashifal dainik bhaskarweekly rashifal dainik bhaskar in hindiweekly rashifal dainik jagranweekly rashifal dainik jagran in hindiएस्ट्रोलॉजिकल बर्थ चार्ट के अनुसार ज्योतिष का रहस्यमयी दुनियाकन्या राशि का भाग्योदयकालचक्र आज का राशिफलकालचक्र राशिफलतुला राशि भविष्यवाणीतुला राशि भविष्यवाणी 2019दैनिक जागरण साप्ताहिक राशिफलधर्म कथाएं का साप्ताहिक राशिफलवृश्चिक राशिफल साप्ताहिकसाप्ताहिक भविष्यफल 2019साप्ताहिक राशिफल 2018साप्ताहिक राशिफल 2019 धर्म कथाएंसाप्ताहिक राशिफल 2019 भविष्यफलसाप्ताहिक राशिफल तुलासाप्ताहिक राशिफल तुला भविष्यफलसाप्ताहिक राशिफल दैनिक जागरणसाप्ताहिक राशिफल दैनिक भास्करसाप्ताहिक राशिफल वृषभसाप्ताहिक राशिफल वृषभ भविष्यफलसाप्ताहिक राशिफल सिंहसाप्ताहिक राशिफल सिंह भविष्यफलसिंह राशि के उपाय

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Technically Supported By : Infowt Information Web Technologies

error: Content is protected !!